AIMIM के गुजरात चीफ को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर बोला उसी ने की है मुसेवाला की हत्या

मंगलवार रात गुजरात के AIMIM प्रमुख साबिर काबलीवाला को फोन कॉल पर धमकी देने वाले शख्स ने खुद का नाम इमरान बताया और कहा कि अगर जान बचानी है तो बैग भरकर पैसे चुकाने होंगे, कॉलर ने दावा किया कि उसने हाल ही में पंजाबी गायक सिद्धू की हत्या की थी, सतयुग महाराज नाम के एक व्यक्ति ने मुझे मारने का दिया था ठेका

AIMIM नेता को मिली धमकी
AIMIM नेता को मिली धमकी

Politalks.News/Gujarat/AIMIMChief. हाल ही में पंजाब में हुई फेमस सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद से देशभर में कई पार्टी नेताओं को धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं. ताजा मामले में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के गुजराज प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को जान से मारने की धमकी दी गई है. मंगलवार रात काबलीवाला को फोन कॉल पर धमकी देने वाले शख्स ने खुद का नाम इमरान बताया. धमकी देने वाले शख्स ने काबलीवाला से कहा गया कि अगर जान बचानी है तो बैग भरकर पैसे चुकाने होंगे. अहमदाबाद के गायकवाड़ हवेली पुलिस थाना पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

गुजरात पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को एक अज्ञात व्यक्ति से कथित तौर पर जान से मारने की धमकी और जबरन वसूली के कई कॉल आने के बाद जांच शुरू कर दी है. फोन करने वाले शख्स ने यह दावा भी किया है कि उसने ही पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी. पुलिस के अनुसार, अहमदाबाद के गायकवाड़ हवेली पुलिस स्टेशन में बुधवार (14 जून, 2022) सुबह अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जब काबलीवाला ने शिकायत दर्ज की थी कि उन्हें मंगलवार रात 9:50 बजे के बीच 20 से अधिक जान से मारने की धमकी मिली थी. काबलीवाला ने मंगलवार देर रात अहमदाबाद के अस्तोदिया स्थित अपने आवास पर पुलिस सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 100 पर कॉल किया.

यह भी पढ़े: विपक्षी दलों की बैठक में गोपाल गांधी व फारुख अब्दुल्ला के नाम पर बनी सहमति, पवार ने फिर किया इंकार

साबिर काबलीवाला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया, ‘मंगलवार को रात करीब 9:50 बजे, मैं एस्टोदिया में रानी सिपरी मस्जिद के पास कार में बैठा था, जब मुझे अपने फोन के व्हाट्सएप पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, जहां फोन करने वाले ने खुद को इमरान के रूप में बताया और दावा किया कि उसने हाल ही में पंजाबी गायक सिद्धू की हत्या की थी. उसने दावा किया कि सतयुग महाराज नाम के एक व्यक्ति ने मुझे मारने का ठेका दिया था. फिर उसने व्हाट्सएप वॉयस कॉल काट दिया और एक वीडियो कॉल किया, जिसमें 2,000 रुपये के नोटों से भरा बैग दिखाई दे रहा था. फिर फोन करने वाले ने मुझसे कहा कि उसे मुझसे पैसे चाहिए, नहीं तो वह मुझे मार डालेगा.

AIMIM प्रमुख साबिर काबलीवाला ने आगे बताया कि, ‘फिर, लगभग 10:43 बजे, मुझे एक मिन्हाज खातून के नाम से एक एसबीआई बैंक खाते का उल्लेख करते हुए एक व्हाट्सएप संदेश मिला. फोन करने वाले ने रात 11:30 बजे के बाद 12 वॉयस कॉल किए जो मैंने नहीं उठाए. फिर उसने मुझे मूसेवाला की हत्या से संबंधित 30 मिनट का एक वीडियो भेजा. फोन करने वाला लगातार मुझे कॉल कर रहा था, जिसे मैं रिजेक्ट करता रहा. फिर लगभग 12 बजे, उसने मुझे एक ऑडियो क्लिप भेजा जिसमें उसने कहा कि वह मुझे तीन से चार दिनों का अल्टीमेटम दे रहा है, स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए मैंने पुलिस की मदद के लिए 100 नंबर पर फोन किया’.

यह भी पढ़े: AICC में पायलट व अन्य नेताओं की नो एंट्री पर मचा बवाल तो लंच के बाद फिर ED ऑफिस पहुंचे राहुल गांधी

यहां आपको बता दें कि बीती 29 मई को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सिद्धू मूसेवाला की मानसा जिले के गांव जवाहरके इलाके में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार और तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने ली. इस मामले में दिल्ली और पंजाब पुलिस की तहकीकात जारी है. इस हत्या से जुड़े कई संदिग्धों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

वहीं साबिर काबलीवाला की शिकायत पर अहमदाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. एआईएमआईएम गुजरात के प्रवक्ता दानिश कुरैशी ने कहा, ‘हमारे अध्यक्ष साबिर को कई धमकी भरे फोन आए, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. हम इस मुद्दे को उठाएंगे.’

Leave a Reply