महाराणा प्रताप को लेकर दिए बयान के बाद BJP के निशाने पर डोटासरा, पूनियां-राठौड़ ने किया ये पलटवार

REET के बाद अब महाराणा प्रताप पर दिए बयान पर बुरे घिरे डोटासरा, भाजपाई दिग्गजों के निशाने पर आए पीसीसी चीफ डोटासरा, पूनियां ने बताया मतिभ्रम होना तो राठौड़ बोले- कुंठित मानसिकता, शेखावत ने दी इतिहास पढ़ने की सलाह, विधानसभा के बजट सत्र के बीच REET को लेकर घिरी गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ना तय, सोशल मीडिया पर भी डोटासरा की जमकर लग रही है क्लास, पीसीसी चीफ ने अकबर और प्रताप के संघर्ष को बताया था सत्ता का संघर्ष 

img 20220218 wa0125
img 20220218 wa0125

Politalks.News/Rajasthan. REET पेपरलीक (Reet Paper Leak) मामले में CBI जांच की मांग को लेकर सड़क से लेकर सदन तक भारी विरोध का सामना कर रही सत्ताधारी कांग्रेस अब एक नए विवाद में फंसती नजर आ रही है. गुरुवार को कांग्रेस संगठन के कार्यक्रम के में भाग लेने नागौर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कार्यक्रम के दौरान महाराणा प्रताप और अकबर के बीच हुए संघर्ष को सत्ता का संघर्ष बताकर प्रदेश की सियासत को और गरमा (After the statement about Maharana Pratap) दिया है. इस बयान के बाद भाजपा नेताओं ने डोटासरा को आड़े हाथ लेते हुए जोरदार पलटवार (Poonia-Rathod retaliated on the target) शुरू कर दिए हैं.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Dr Satish poonia) ने जहां बयान को अमर्यादित बताते हुए डोटासरा की मतिभ्रम होने की बात कही है तो उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने डोटासरा के बयान को महाराणा प्रताप के खिलाफ कुंठित मानसिकता करार दिया है. वहीं, जोधपुर सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी डोटासरा को इतिहास पढ़ने की सीख दे दी है.

यह भी पढ़ें- 5 लाख की रिश्वत लेते मंत्री जूली का करीबी कांग्रेस पार्षद गिरफ्तार, विधायक का टिकट मांग चुका है नरेंद्र

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गुरुवार को नागौर जिले के दौरे पर रहे. नागौर जिला कांग्रेस कार्यालय के नवनिर्मित भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे डोटासरा ने कांग्रेस के दो दिवसीय जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेकर कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. इस दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि भाजपा व आरएसएस से जुड़े लोग योजनाबद तरीके से अब बेरोजगार युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. इसी बीच डोटासरा ने कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि महाराणा प्रताप और अकबर के बीच हुई लड़ाई को धार्मिक लड़ाई बताकर पाठ्यक्रम में शामिल करवा रखा था, जबकि ये सत्ता का संघर्ष था. डोटासरा ने कहा कि भाजपा हर चीज को हिन्दू-मुस्लिम के धार्मिक चश्मे से देखती है. REET परीक्षा के नाम पर भाजपा युवाओं को गुमराह कर रही है. डोटासरा के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार किया है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर पलटवार करते हुए गुरुवार रात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने बयान जारी कर कहा कि, ‘गोविंद सिंह डोटासरा की मतिभ्रम है. कांग्रेस को मुस्लिम वोटों का मोह छूट नहीं रहा. महाराणा प्रताप का अकबर के साथ युद्ध सत्ता संघर्ष नहीं, राष्ट्रवाद की लड़ाई थी, स्वाभिमान का युद्ध था. देश की अस्मिता की रक्षा का संघर्ष था. इससे पहले भी कांग्रेस अकबर को महान बताकर हिंदुवा सूरज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का अपमान कर चुकी है.

वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी इस मामले में ट्वीट कर गोविंद सिंह डोटासरा को आड़े हाथ लिया. राठौड़ ने ट्वीट करते लिखा कि, ‘गोविंद डोटासरा जी महाराणा प्रताप और अकबर की लड़ाई संप्रभुता, स्वतंत्रता और स्वाभिमान की लड़ाई थी, जो भारतीय संविधान के आदर्श हैं न कि सत्ता की लड़ाई. राजस्थान की आन, बान और शान के प्रतीक महाराणा प्रताप के खिलाफ बार-बार कुंठित मानसिकता का परिचय देना आपकी आदत में शुमार हो गया है.’

यह भी पढ़ें- REET मामले में चाहे कोई भी व्यक्ति दोषी हो बख्शा नहीं जाए, चुनावों में बनेगी कांग्रेस की सरकार- पायलट

वहीं नागौर दौरे के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है. भाजपा के राज में लोग थाने में जाकर मुकदमा दर्ज नहीं करा सकते थे. लेकिन आज थाने में नहीं तो एसपी के समक्ष भी सरकार ने यह व्यवस्था कर दी है कि कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है. डोटासरा ने कहा कि भाजपा नो इशू को भी इशू बनाना चाहती है. इस दौरान अलवर की घटना का जिक्र करते हुए डोटासरा ने कहा कि ने कहा कि अलवर की घटना में रेप की बात साबित नहीं हुई थी, लेकिन उसके बावजूद भी भाजपा ने इस पूरे मामले में हल्ला मचाते हुए इस मुद्दे को भुनाने का पूरा प्रयास किया. SOG सही तरीके से पूरे मामलें की जांच कर रही है. पीसीसी चीफ डोटासरा ने आगे कहा कि भाजपा धर्म, राम मंदिर, गौ माता के नाम पर जनता को बांटने का काम कर रही है.

Leave a Reply