सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले पायलट- जो भी जिम्मेदारी मिलेगी पूरी ईमानदारी से निभाएंगे

सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक हुई बातचीत के बाद बाहर आए सचिन पायलट के चेहरे पर दिखाई दी खुशी, बोले- हम सबको मिलकर काम करना है और 2023 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट करेंगे

सोनिया गांधी और सचिन पायलट के बीच हुई सकारात्मक बातचीत
सोनिया गांधी और सचिन पायलट के बीच हुई सकारात्मक बातचीत

Politalks.News/Rajasthan. बीते रोज बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) से मुलाकात के दूसरे दिन आज गुरुवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया के आवास 10 जनपथ पर दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक हुई बातचीत के बाद बाहर आए सचिन पायलट के चेहरे पर संतुष्टि के भाव नजर आ रहे थे. सियासी सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी और सचिन पायलट के बीच काफी सकारात्मक बातचीत हुई और आने वाले समय में प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में इस बैठक के सुखद परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

वहीं कांग्रेस आलाकमान से मिलने के बाद बाहर आए सचिन पायलट ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि, ‘जिस प्रकार की दमनकारी नीतियां केंद्र की ओर से अपनाई जा रही हैं उसको देखते हुए राजस्थान में क्या कुछ राजनीतिक रणनीति अपनाई जाए, उसको लेकर मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना फीडबैक दिया.’ इसके साथ सचिन पायलट की पार्टी में भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल पर पायलट ने कहा कि, ‘पिछले 22-23 साल के राजनीतिक करियर में पार्टी ने दिल्ली में, राजस्थान में जो भी जिम्मेदारी मुझे दी है, उसको मैंने पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है और आगे भी जहां जो भी जिम्मेदारी मुझे मिलती है निभाते रहेंगे. हालांकि राजस्थान मेरा गृह राज्य है हम सबको मिलकर काम करना है 2023 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट करेंगे.’

यह भी पढ़ें: खींवसर के लोगों की स्थिति हो चुकी है बहुत ज्यादा दयनीय- मदेरणा ने फिर साधा बेनीवाल पर निशाना

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आगे कहा कि राजस्थान एक ऐसा राज्य है, जहां हर 5 साल में सरकार बदलती है और मुझे लगता है कि अगर हम सही काम करते हैं, जैसे हमने करना शुरू कर दिया है, तो हमें उस दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है, ताकि कांग्रेस अगले राजस्थान चुनाव जीत सके. आम चुनाव होने के तुरंत बाद यह महत्वपूर्ण है, कांग्रेस अध्यक्ष बहुत उत्सुक हैं कि हम सभी राजस्थान में फिर से सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर काम करें. मैं इस पर नियमित रूप से अपनी प्रतिक्रिया देता रहा हूं. पायलट ने कहा कि आज हमने संगठनात्मक चुनावों के बारे में भी बात की, पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए उसके बारे में भी मेरी बात सोनिया गांधी जी हुई है.

यह भी पढ़े: विशेष: कांग्रेस के डूबते जहाज को पीके का सहारा, लेकिन क्या किशोर के पास नहीं था कोई दूसरा किनारा?

इसके साथ ही मीडिया द्वारा प्रशांत किशोर को लेकर पूछे गए सवाल पर टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एक फीडबैक कमेटी बनाई है. उसके आधार पर कांग्रेस पार्टी काम कर रही है और जल्द ही आगे इस पर निर्णय लेगी.

Leave a Reply