गहलोत के मंत्री को रबर स्टैंप बताने के बाद मदेरणा के निशाने पर घोघरा, मैडम राजे की भी कर चुकी हैं तारीफ

एक बार फिर आक्रामक हुईं तेजतर्रार कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा, अबकी बार निशाने पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक घोघरा, बोलीं- विधानसभा में हो सकता है कुछ भी, घोघरा ने मांगी थी शराब की 12 बोतल रखने की अनुमति, सियासी जानकार ये बता रहे दिव्या की इस खीज की वजह

गहलोत के मंत्री को रबर स्टैंप बताने के बाद मदेरणा के निशाने पर घोघरा
गहलोत के मंत्री को रबर स्टैंप बताने के बाद मदेरणा के निशाने पर घोघरा

Politalks.News/RajasthanPolitics. प्रदेश कांग्रेस के मौजूदा और सरकार को समर्थित विधायक अपनी ही गहलोत सरकार (Gehlot Government) को असहज करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. ओसियां से कांग्रेस की तेज तर्रार विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) ने हाल ही में कुछ दिन पहले सदन में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की तारीफ करते हुए अपनी ही गहलोत सरकार के मंत्री महेश जोशी (Minister Mahesh Joshi) को रबर स्टैंप (Rubber stamp) बताया था. अब एक बार फिर मदेरणा ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा (MLA Ganesh Ghoghra) को घेरा है. घोघरा ने पिछले दिनों विधानसभा में आदिवासियों को 12 बोतल महुवा शराब रखने और तैयार करने की अनुमति देने की मांग की थी. घोघरा के इस बयान पर उन्हें बीजेपी नेता और कई सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं. इसके बाद अब उन्हीं की पार्टी की विधायक दिव्या मदेरणा ने उन पर कटाक्ष किया है. कुछ सियासी जानकार इसके पीछे दिव्या की खीज को बता रहे हैं. जानकारों का कहना है कि मदेरणा परिवार (Maderna family) की वंशज दिव्या को राजनीतिक नियुक्तियों में पूरी तरजीह दिए जाने की आस थी. लेकिन गहलोत सरकार की ओर से उन्हें तरजीह नहीं दी गई. इसके बाद से विधायक महोदया सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं चूक रही हैं.

घोघरा ने कहा था- हर आदिवासी को महुवा से बनी 12 बोतल शराब रखने की दें छूट
युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा ने 10 मार्च को विधानसभा में आबकारी की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान आदिवासियों को महुवा से बनी शराब रखने की छूट की मांग की थी. घोघरा ने सदन में कहा था कि, ‘आदिवासी इलाकों में आप अंग्रेजी शराब की दुकानें खोलकर उन्हें 1000—2000 रुपए वाली शराब खरीदवाना चाह रहे हो. आदिवासी पहले से गरीब और उसे यह महंगी शराब बेचकर और गरीब बनाना चाहते हो. हर आदिवासी को महुवा की शराब बनाने और 12 बोतल शराब रखने की छूट दी जाए. हमारे भाई-बंधुओं के यहां शादी होती है तो हमें शराब का आदान-प्रदान करना पड़ता है. मेरे भाई के यहां शादी हो तो मुझे 5 बोतल शराब देनी पड़ती है, यह हमारी आदिवासी संस्कृति का हिस्सा है’. गणेश घोघरा ने पिछले दिनों विधानसभा में आदिवासियों को 12 बोतल महुवा शराब रखने और तैयार करने की अनुमति देने की मांग की थी. घोघरा के इस बयान पर उन्हें बीजेपी नेता और कई सोशल मीडिया यूजर्स
ट्रोल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गहलोत के मंत्री ने ही उठाए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, व्यापारी की हत्या पर अधिकारियों को लिया आड़े हाथ

दिव्या ने लिखा- मैं विधानसभा को गंभीर मानती हुई बड़ी हुई…

दिव्या मदेरणा ने गणेश घोघरा पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है कि, ‘मैं विधानसभा को गंभीर मानती हुई बड़ी हुई हूं. मेरा खुद का अनुभव है, वहां कुछ भी हो सकता है’. मदेरणा के वार की शुरुआत एक ट्वीट से हुई. दरअसल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन जम्मू के रीजन डायरेक्टर प्रो. राकेश गोस्वामी ने घोघरा के वीडियो बयान पर ट्वीट किया. गोस्वामी ने लिखा था कि, ‘आदिवासी विधायक के दिल का दर्द – बारह बोतल देसी महुआ रखने की अनुमति मिले. आप भी सुनिए राजस्थान विधानसभा में क्या हुआ? गोस्वामी के इस ट्वीट को मेंशन करते हुए दिव्या मदेरणा ने कमेंट करते हुए गणेश घोघरा पर कटाक्ष किया है.

यह भी पढ़ें- आजाद की सोनिया से मुलाकात मिटा पाएगी दूरियां? गांधी परिवार की खिलाफत से बचते दिखे G-23 के नेता

विधानसभा में जलदाय मंत्री को रबर स्टैंप बता चुकीं हैं दि
व्या

ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा ने पिछले दिनों जलदाय मंत्री को रबर स्टैंप कहते हुए डिपार्टमेंट के कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल उठाए थे. यही नहीं, इसके साथ ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ भी की थी. दिव्या इससे पहले भी कई बार पार्टी लाइन से अलग जाकर भी बयान देती रही हैं. अब उन्होंने गणेश घोघरा के शराब वाले बयान पर पलटवार किया है. सियासी जानकारों का कहना है कि जोधपुर के बड़े सियासी घराने मदेरणा परिवार की वंशज दिव्या मदेरणा को राजनीतिक नियुक्तियों में तरजीह नहीं दी गई है. इसके बाद से मदेरणा लगातार कांग्रेस पार्टी और सरकार को अहसज करने वाले बयान दे रहीं हैं.

Leave a Reply