आजम के बाहर आने के बाद UP की राजनीति में होगा बड़ा उलटफेर- खान से मिलने के बाद आचार्य का बयान

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जेल जाकर की आजम खान से मुलाकात, आचार्य ने आजम खान को की गीता भेंट तो खान ने आचार्य को खिलाए खजूर, आचार्य प्रमोद का दावा- आजम खान हैं सपा से बहुत नाराज़, समाजवादी पार्टी के किसी नेता से नहीं मिलना चाहते आजम, 'आजम खान ने कहा कि जो सपा ने मुलायम सिंह के साथ किया, वही मेरे साथ किया'

img 20220426 wa0155
img 20220426 wa0155

Politalks.News/UttarPradesh. विधानसभा चुनाव के बाद यूपी की सियासत आउट खास तौर पर समाजवादी पार्टी में जबरदस्त उथल-पुथल देखने को मिल रही है. करीब 26 महीनों से जेल में बन्द अखिलेश यादव से नाराज चल रहे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से मिलने कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम बीते रोज सीतापुर जेल पहुंचे. सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे बातचीत हुई. मुलाकात के दौरान आचार्य प्रमोद ने आजम खान को गीता भेंट की तो खान ने आचार्य को खजूर खिलाए. वहीं बाहर आकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि आजम खान सपा से बहुत नाराज़ हैं. ये उनका दावा है कि आजम समाजवादी पार्टी के किसी नेता से नहीं मिलना चाहते.

सपा ने मुलायम सिंह के साथ किया, वही मेरे साथ किया- आजम
आचार्य प्रमोद कृष्णम का कहना है कि सपा विधायक आजम खान ने अपनी आपबीती उनसे शेयर की है. आचार्य बे बताया कि, ‘आजम खान सपा के किसी नेता से बात करना तो क्या सपा के किसी नेता की शक्ल भी नहीं देखना चाहते हैं. सपा ने उन्हें निराश किया है और किसी ने उनके लिए आवाज नहीं उठाई. आजम खान ने कहा कि जो सपा ने मुलायम सिंह के साथ किया, वही मेरे साथ किया. मैं उनसे कभी नहीं मिलना चाहता.’ आचार्य का कहना था कि आजम को सपा से बहुत उम्मीद थी. अब वह पार्टी से बेहद नाराज हैं.

यह भी पढ़े: एक बाबा मूर्ति पूजा विरोधी है तो दूसरा मूर्तियां तुड़वाने में शामिल, तीसरे की तो दाल ही नहीं गली- डोटासरा

जिससे चाहते हैं उसी से मिलते हैं आजम- प्रमोद
यही नहीं आचार्य प्रमोद ने आजम खान की हालत बताते हुए कहा कि उनके ऊपर जेल में जुल्म हो रहा है. आचार्य ने बताया कि, ‘आजम खान की जेल में दयनीय हालत है. एक पट्टी पर सोते हैं. आजम खान जैसा नेता बकरी चुराएगा या दारू की बोतलें चुराएगा. यह सारी बातें हजम नहीं होतीं. आजम सन्नाटे भरे बैरक में हैं, जहां वहीं पर टॉयलेट बना है और सिर्फ धूल और गंदगी है.’ वहीं एक दिन पहले ही आजम खान द्वारा सपा विधायक रविदास मल्होत्रा से मुलाकात नहीं करने के सवाल पर आचार्य प्रमोद ने कहा कि , ‘आजम जिससे चाहते हैं उसी से मिलते हैं. जेल प्रशासन ने मुझे मिलने दिया, क्योंकि आजम चाहते थे. उन्होंने मुझसे कहा कि वह सपा नेताओं से नहीं मिलना चाहते हैं.’ जबकि इस मामले में रविदास मल्होत्रा ने दावा किया कि जेल प्रशासन ने उन्हें आजम खान से मिलने की अनुमति नहीं दी थी.

उत्तरप्रदेश में होगा बड़ा उलटफेर- आचार्य प्रमोद
यही नहीं कांग्रेस नेता और शिवपाल यादव के गुरु माने जाने वाले आचार्य प्रमोद ने आगे कहा कि आजम खान के जेल से बाहर आते ही यूपी की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर होगा. सपा में जो बर्तन खड़क रहे हैं उसकी आवाज सभी तक सुनाई दे रही है. इस बार शिवपाल सिंह यादव बहुत सूझबूझ से कदम उठाने वाले हैं, जिसका असर पूरा यूपी ही नहीं, देश की राजनीति पर पड़ेगा. अखिलेश यादव जो भी अब कह रहे हैं उनके अब कोई मायने नहीं बचे हैं. आचार्य ने आजम की हालत पर कहा कि, ‘एक दो जख्म नहीं, पूरा जिस्म ही छलनी है, दर्द परेशान हैं, किधर से उठूं.’

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पढ़ना अगर है राजद्रोह तो मैं भी हूं इसके लिए तैयार- फडणवीस के निशाने अघाड़ी सरकार

आचार्य ने गीता भेंट की, आजम ने खिलाए खजूर
आजम और प्रमोद कृष्णम के बीच सीतापुर जेल में करीब सवा घंटे तक मुलाकात चली. प्रमोद ने आजम खान को गीता भेंट की तो आजम ने उन्हें रमजान में खाने वाले खजूर खिलाए. इससे पहले आजम खान से प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मुलाकात की थी. शिवपाल ने कहा था कि सपा ने आजम की मदद नहीं की, वरना वो आज जेल में नहीं होते. शिवपाल ने बातचीत में सीधे तौर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लिया था.

Leave a Reply