भरे सदन में आप विधायक ने लहराई नोटों की गड्डियां, रिश्वत के पैसे होने का किया दावा, जान का बताया खतरा

आप विधायक मोहिंदर गोयल ने दावा किया कि उन्हें खरीदने की कोशिश की जा रही और इस मामले की जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल यानी LG को भी है, यमुना में प्रदूषण को लेकर बीजेपी विधायकों ने सदन में जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते स्पीकर को बीजेपी विधायक को मार्शल आउट करना पड़ा

img 20230118 wa0236
img 20230118 wa0236

AAP MLA Mohinder Goyal waved bundles of notes in the assembly. दिल्ली विधानसभा में बुधवार को उस समय सब हक्के बक्के रह गए जब आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने सदन में नोटों की गड्डी लहराई. यही नहीं आप विधायक गोयल ने दावा किया कि उन्हें खरीदने की कोशिश की जा रही और इस मामले की जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल यानी LG को भी है. इसके बाद विधानसभा में जबरदस्त हंगामा शुरू हो गया. इसके साथ ही मोहिंदर गोयल ने अपनी जान को खतरा बताते हुए भाजपा विधायकों और आम आदमी पार्टी विधायकों से निवेदन करते हुए कहा कि इस विषय पर राजनीति न करें. वहीं यमुना में प्रदूषण को लेकर आज एक बार फिर बीजेपी विधायकों ने लगातार सदन में जोरदार हंगामा किया, जिसके चलते स्पीकर को बीजेपी विधायक को मार्शल आउट करना पड़ा.

अब आपको बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है, दरअसल, दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने रिश्वत में मिली नोटों की गड्डियां लहराईं. मोहिंदर गोयल के मुताबिक, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग आदि की भर्ती के लिए टेंडर निकलता है. सरकार का क्लॉज है कि 80 फ़ीसदी पुराने कर्मचारियों को रखना है, लेकिन ऐसा नहीं होता. इसमें बड़े स्तर पर पैसे की उगाही होती है. नौकरी हो जाने के बाद भी कर्मियों को पूरे पैसे नहीं मिलते. ठेकेदार उनमें से बहुत पैसे ख़ुद ले लेते हैं. गोयल ने कहा कि कर्मचारी इस मामले को लेकर अस्पताल में स्ट्राइक पर बैठे, वहां उनके साथ मारपीट हुई. मैंने इसे लेकर DCP से कंप्लेन की. CS और एलजी तक से शिकायत की. उन्होंने मुझसे सेटिंग की कोशिश की कि विधायक को भी मिला लें.

आगे विधायक मोहिंदर गोयल ने बताया कि खुलासे के लिए मैंने उनसे सेटिंग की और डीसीपी को जानकारी दी कि 15 लाख रिश्वत का पैसे मुझे दे रहे हैं और मैं उन्हें रंगे हाथ पकड़वाना चाहता हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. मैं जान जोखिम में डालकर यह काम कर रहा हूं. वे इतने दबंग लोग हैं कि मेरी जान ले सकते हैं. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: पंजाब छोड़ने से पहले भगवंत मान ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब- …आप न ही बोलें तो अच्छा है

वहीं सदन के बाहर आम आदमी पार्टी के रिठाला से विधायक महेंद्र गोयल ने मीडिया से बातचीत में पूरी बात दोहराते हुए बताया कि बाबा साहब अंबेडकर हॉस्पिटल के अंदर लोगों को नौकरी पर रखे जाने के बदले में तनख्वाह ज्यादा बताई जाती है और कम दी जाती है. मैंने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने मुझे सेट करने की कोशिश की. मैंने उनके साथ सेटिंग की और 15 लाख रुपये में सेटिंग हुई. 3 लाख रुपए टोकन अमाउंट उन्होंने मुझे दिया. मैंने पैसा लेकर दिल्ली पुलिस, ACB, LG सबको कार्रवाई करने को कहा, लेकिन कुछ नहीं हुआ, इसलिए आज मैंने विधानसभा में वो पैसा दिखाया. मैं अभी भी मांग कर रहा हूं कि इस पर कार्रवाई हो.

यह भी पढ़ें: पंजाब में पहली बार आप पर बरसे राहुल तो कन्हैया बोले- आरएसएस अगर जड़ है तो बीजेपी उसका फल

इसके साथ ही बुधवार को दिल्ली विधानसभा में यमुना में प्रदूषण को लेकर बीजेपी विधायकों ने लगातार हंगामा किया. बीजेपी विधायक अभय वर्मा को दिल्ली विधानसभा से मार्शल आउट किया गया. वेल के पास पहुंचे बीजेपी के विधायक अनिल वाजपेयी और ओपी शर्मा को भी मार्शल आउट किया गया. वहीं नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने फिर से यमुना के प्रदूषण का मुद्दा सदन में उठाया और चर्चा की मांग की. बीजेपी विधायक सदन में बोतल में बंद यमुना का दूषित पानी दिखा रहे थे. स्पीकर ने कहा कि उपराज्यपाल ने सदन के हाथ काटे हुए हैं, मैं चर्चा नहीं करवाऊंगा.

Leave a Reply