पंजाब छोड़ने से पहले भगवंत मान ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब- …आप न ही बोलें तो अच्छा है

मुझे सीएम पंजाब की जनता ने बनाया है और चन्नी जी को राहुल गांधी ने... आपकी यात्रा में पंजाब के अध्यक्ष को धक्के पड़ रहे हैं, ऐसे में आप बोलते अच्छे नहीं लगते- रिमोट कंट्रोल वाले बयान पर भगवंत मान का पलटवार, रविवार को फिर से पंजाब में एंट्री करेंगे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

img 20230118 003231
img 20230118 003231

Bhagwant Mann’s reply to Rahul Gandhi. पंजाब में जारी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा समाप्त हो गई है. मंगलवार को सुबह जालंधर से रवाना हुई भारत जोड़ो यात्रा मुकेरियां में जाकर ठहर गई. मंगलवार रात का पड़ाव मुकेरियां के बॉर्डर एरिया महसाबपुर में रखा गया. आज सुबह राहुल गांधी यात्रा के साथ हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं. लेकिन पंजाब छोड़ने से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राहुल गांधी को करारा जवाब दिया. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के रिमोट कंट्रोल वाले बयान पर सीएम मान ने उन्हें पंजाब के बारे में उलटा सीधा न बोलने की नसीहत दे दी.

बीते सोमवार को होशियारपुर में भारत जोड़ो यात्रा के बाद अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रिमोट कंट्रोल न बनने की सलाह दी थी. इस पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि, ‘राहुल जी, पंजाब में आप उल्टा-सीधा ना ही बोलें तो अच्छा है. मुझे सीएम पंजाब की जनता ने बनाया है और चन्नी जी को राहुल गांधी ने. आपने 2 मिनट में चुने हुए मुख्यमंत्री कैप्टन साहब को दिल्ली से बेइज्जत करके हटा दिया था. आपकी यात्रा में पंजाब के अध्यक्ष को धक्के पड़ रहे हैं, ऐसे में आप बोलते अच्छे नहीं लगते.’

इससे पहले राहुल गांधी ने पंजाब सीएम को नसीहत देते हुए कहा था कि हिंदुस्तान के हर प्रदेश का अपना इतिहास होता है. हर प्रदेश की भाषा अपना इतिहास, जीने का तरीका अलग होता है. पंजाब को पंजाब से ही चलाया जाना चाहिए. पंजाब को दिल्ली से नहीं चलाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: पंजाब में पहली बार आप पर बरसे राहुल तो कन्हैया बोले- आरएसएस अगर जड़ है तो बीजेपी उसका फल

राहुल गांधी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए भगवंत मान से कहा कि आप पंजाब के सीएम हो. पंजाब को पंजाब से चलाना चाहिए. दिल्ली और केजरीवाल के दबाव में नहीं आना चाहिए. यह पंजाब की इज्जत की बात है. आपको आपके किसानों मजदूरों की बात सुन कर काम करना चाहिए. किसी का रिमोट कंट्रोल नहीं बनना चाहिए. कांग्रेस की सरकार में पंजाब यहीं से चलता था. इस पर भगवंत मान ने राहुल गांधी को जवाब देकर उनके वार पर करारा पलटवार किया है.

हिमाचल से होते हुए फिर आएंगे पंजाब
आपको बता दें पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा समाप्त हो गई है. जालंधर होते हुए यह यात्रा मुकेरियां में खत्म हो गई. मंगलवार रात राहुल गांधी मुकेरियां के बॉर्डर एरिया महसाबपुर में रुकेंगे. इसके बाद बुधवार सुबह ही हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे. राहुल गांधी एक दिन हिमाचल में अपनी पदयात्रा करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी रविवार को एक बार फिर पंजाब में एंटर करेंगे. हालांकि इस दौरान वह पठानकोट में सिर्फ रैली करने वाले हैं, जो दोपहर को होगी. उसके बाद पठानकोट के रास्ते भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव जम्मू-कश्मीर में दाखिल हो जाएगी.

Leave a Reply