बीजेपी में गुटबाजी चरम पर, इसलिए वसुंधरा राजे को 4 दिन पहले मनाना पड़ा जन्मदिन- विश्वेंद्र सिंह

बजट घोषणाओं के इंप्लीमेंटेशन की समीक्षा करने दौसा जिले के दौरे पर पहुंचे पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, पेपर लीक और नेटबंदी को लेकर दिया बयान, कांग्रेस में गुटबाजी से किया इनकार, जबकि बीजेपी में सीएम पद के 15 दावेदारों होने का किया दावा

img 20230305 124322
img 20230305 124322

Vishvendra Singh on BJP. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे द्वारा 4 दिन पहले अपना जन्मदिन मनाने और कांग्रेस पर गुटबाजी के आरोपों को लेकर सरकार में मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बीजेपी पर करारा हमला किया है. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस में नहीं बल्कि बीजेपी में गुटबाजी का दौर गर्म है और यहां सीएम पद को लेकर 15 उम्मीदवार मैदान में हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी में कितनी गुटबाजी है, जिसका उदाहरण है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को है लेकिन वे 4 मार्च को ही जन्मदिन मना रही हैं. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी को जनता से नहीं, बल्कि सत्ता से मतलब है. गुलाबचंद कटारिया के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफे के 10 दिन बाद भी नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाने को लेकर भी विश्वेंद्र से सवाल खड़ा किया. पेपर लीक और नेटबंदी को लेकर भी विश्वेंद्र सिंह ने मीडिया से स्पष्ट तौर पर बातचीत की.

राज्य सरकार की बजट घोषणाओं के इंप्लीमेंटेशन की समीक्षा करने दौसा जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का खुलकर जवाब दिया. मंत्री ने कहा 1952 में चुनाव शुरू होने के बाद से वर्तमान सरकार का यह ऐतिहासिक बजट है. किसानों के लिए अलग से बजट लाया गया है और उसके साथ एक भी नया टैक्स नहीं लगाया. अब पूरी सरकार का बजट इंप्लीमेंटेशन पर ही फोकस है.

बीजेपी में गुटबाजी इसलिए पूर्व सीएम 4 दिन पहले मना रही जन्मदिन
कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बीजेपी में गुटबाजी होने की बात कही. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि हकीकत तो यह है कि गुटबाजी कांग्रेस में नहीं, बीजेपी में बढ़ी हुई है. उन्होंने कहा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को है लेकिन वे 4 मार्च को ही जन्मदिन मना रही हैं. राजस्थान में बीजेपी में 15 गुटों में बटी हुई है, जिनके सीएम पद के 15 उम्मीदवार हैं जो दिखाता है कि इन्हें जनता से नहीं सत्ता से मतलब है.

यह भी पढ़ें: जो दीप मैंने जलाया है वह किसी आंधी-तूफ़ान से बुझने वाला नहीं- वसुन्धरा राजे को बधाई देने उमड़ा जनसैलाब

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि 10 दिन बाद भी नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया जाना, विपक्ष को लेकर इनकी गंभीरता को दिखाता है. कांग्रेस में न कोई लड़ाई है, न रहेगी. कांग्रेस प्रजातांत्रिक पार्टी है जिसमें इलेक्शन के जरिए मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि शनिवार को विधानसभा का सत्र होना था, लेकिन अधिकांश विधायकों के मौजूद नहीं होने के चलते सत्र स्थगित करना पड़ा. विश्वेंद्र सिंह ने कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों को पूरी तरह नकारते हुए कहा कि कांग्रेस में न कोई लड़ाई है, न रहेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रजातांत्रिक पार्टी है जिसमें इलेक्शन के जरिए मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं.

नेटबंदी करने पर भी उठा सवाल
गहलोत राज में पेपर लीक और नेट बंदी के मुद्दों पर
भी मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने मीडिया के समक्ष अपनी बात रखी. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि हर सरकार में पेपर लीक होते हैं और सरकार द्वारा कार्रवाई भी की जाती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग पेपर लीक का हल्ला मचाते हैं जबकि इनके कार्यकाल में 16 पेपर लीक हुए और कोई कार्रवाई भी नहीं की. इनकी सरकार में कई भर्तियां तो ऐसी हुई जिनमें फर्जीवाड़ा करने वाले लोग नौकरी लग गए.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने आपको कहा होगा, इस विपक्ष के विधायक को आज ही मारना है?- महर्षि के भंडारी पर गंभीर आरोप

वहीं भर्ती परीक्षाओं के दौरान सरकार द्वारा नेटबंदी कर नाकामी छिपाने के विपक्ष के आरोपों के सवाल पर मंत्री ने कहा यदि परीक्षा के दौरान इंटरनेट बंद नहीं करेंगे तो वे ही लोग सवाल उठाएंगे कि नेट बंद नहीं किया, जिससे पेपर लीक हो गया. बता दें कि राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान जयपुर सहित राजस्थान के प्रत्येक जिले में, जहां परीक्षा सेंटर आया है, वहां नेट बंद कर दिया गया था.

पेपर लीक मामले में विधायक हरीश मीणा के सवालों पर विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि हरीश मीणा ने पेपर लीक पर कब बोला मुझे इसकी जानकारी नहीं है. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि वह मेरे अजीज मित्र हैं. मैं उनसे बात करूंगा कि आपको पेपर लीक प्रकरण में सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई में कहां कमी लग रही है.

लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी
दौसा जिले में फीडबैक मीटिंग के दौरान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि बजट के इंप्लीमेंटेशन में यदि कोई भी अफसर लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. चाहे वह कितने भी बड़े पद पर क्यों नहीं बैठा हो. मंत्री महोदय ने कलेक्टर के चैंबर में आवश्यक सेवाओं के अधिकारियों की मीटिंग लेकर बजट घोषणाओं का इंप्लीमेंट करने के निर्देश दिए.

Leave a Reply