5090333b 082a 4574 9a81 72a33ed728e9
5090333b 082a 4574 9a81 72a33ed728e9

Rajasthan Politics: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी के लिए परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. प्रदेश के चार अलग अलग स्थानों से शुरू हो रही यह यात्रा लगभग 18 दिन में चार रास्तों से प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों से गुजरेगी. बीते दिन पहली यात्रा के रथ को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिनेत्र गणेश जी सवाईमाधोपुर से रवाना किया था तो वहीं आज दूसरे रथ को बेणेश्वर धाम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रवाना कर प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं इस दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मेवाड़ में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलेगी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बेणेश्वर में परिवर्तन संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश कांग्रेस के राज में वागड़ क्षेत्र में महिलाओं का चीरहरण हो रहा है और इस मुगलिया सल्तनत को पीड़ित महिलाओं की चित्कार सुनाई देती है. प्रदेश में महिलाओं पर दुष्कर्म और आपराधिक घटनाएं रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ चुकी हैं. उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या की जांच के लिए यदि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनआईए को नहीं भेजा होता तो सभी हत्यारे नहीं पकड़े जाते. कांग्रेस सरकार तो उन हत्यारों को पकड़वाने में मदद करने वालों को सुरक्षा भी नहीं दे पा रही है.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार ने पूर्वी राजस्थान की महत्वाकांशी ईआरसीपी योजना को ठंडे बस्ते में डाला- मैडम राजे

 

सीपी जोशी ने कहा कि भले प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपनी योजनाओं की वाहवाही का झूठा कांटेस्ट करवा ले, इस क्षेत्र की 28 में से एक भी सीट कांग्रेस नहीं जीत पाएगी. अबकी बार मेवाड़ में एक सीट कांग्रेस की बताओ 1 लाख रुपया ले जाओ, अब कांग्रेस को ऐसी प्रतियोगिता चलानी पड़ेगी.

सीपी जोशी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को ललकारते हुए कहा कि गंगापुर सिटी में परिवर्तन संकल्प यात्रा के अश्वमेध रथ के घोड़े को रोकने का जो दुस्साहस किया है, वह इन पर भारी पड़ेगा. उन्हें यह नहीं पता कि गृह मंत्री अमित शाह जहां बैठ जाते हैं मुगलिया सल्तनत को उठा कर हटा देते हैं.

सीपी जोशी ने कहा कि वागड़, मेवाड़ और कांठल के इस क्षेत्र में समग्र विकास केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं से संभव हुआ है. कांग्रेस सरकार तो यहां रतलाम-बांसवाड़ा रेलवे लाइन का शिलान्यास कर गायब हो गई थी, परंतु यहां रेल लाने का कार्य मोदी सरकार के प्रयासों से हो रहा है. मेडिकल कॉलेज, बिजली कनेक्शन, एकलव्य मॉडल स्कूल, उज्ज्वला योजना में सिलेंडर और जनजाति के लिए अनेक योजना के जरिए यहां अनेक विकास कार्य पिछले नौ वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा किए गए हैं.

सीपी जोशी ने कहा कि यह राणा पूंजा की धरती है, जिन्होंने महाराणा प्रताप के साथ मिलकर मुगलों को अपने पराक्रम का जौहर दिखाया था.

Leave a Reply