rajasthan bjp
rajasthan bjp

Vasundhara Raje big Statement: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. वसुंधरा राजे ने प्रदेश भाजपा की परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ के मौके पर सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मैडम राजे ने पूर्वी राजस्थान की महत्वाकांशी ईआरसीपी योजना को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर कटाक्ष किये.

मैडम राजे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान के हिस्से का एक बूंद भी पानी कम नहीं होने देंगे, चाहे उन्हें कितना ही खून-पसीना बहाना इसके लिए पड़ जाए. गहलोत सरकार को जनता के हितों की नहीं ख़ुद के हितों की चिंता है.

यह भी पढ़ें: ‘एक राष्ट्र एक नेता एक पार्टी एक धर्म’ रास्ते पर चल रही मोदी सरकार!

मैडम राजे ने कहा कि ईआरसीपी को जमीन पर लाने के लिये उनकी भाजपा सरकार ने 25 अगस्त 2005 को मध्यप्रदेश के साथ नदियों के पानी के बंटवारे को लेकर समझौता किया था, लेकिन दुर्भाग्य से गहलोत सरकार आ गई और पूर्वी राजस्थान की महत्वाकांशी ईआरसीपी योजना को ठंडे बस्ते में डाल दी गई. जब हमारी सरकार दुबारा आई तो हमने डीपीआर बनाकर इसका काम आगे बढ़ाया.

मैडम राजे ने कहा कि वर्ष 2017-18 व 2018-19 में बजट घोषणा कर नवनेरा बैराज व ईसरदा बांध का काम शुरू किया, लेकिन कांग्रेस सरकार ने ईआरसीपी को पूरा करने के लिये साढ़े 4 साल में कोई गंभीर प्रयास नहीं किया. इसलिये 13 जिलों की जनता प्यासी रह गई, जबकि मध्यप्रदेश ने तो समझौते के अनुसार मोहनपुरा और कुंडालिया बांध बना लिये. जिनसे उस क्षेत्र को 2.25 लाख हैक्टेयर सिंचाई और पेयजल मिलेगा. तीसरे बांध पाटनपुर का काम भी निर्माणाधीन है. मैडम राजे ने कहा कि राजस्थान के हितों पर कठुराघात नहीं होने देंगे, कमल खिलायेंगे, भाजपा को लायेंगे.

Leave a Reply