nitish on modi
nitish on modi

केंद्र द्वारा बुलाए गए विशेष सदन और ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ के बिल लाने की संभावना के बीच बिहार के नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन से पहले उन्हें (बीजेपी) ‘वन नेशन, वन इनकम’ करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार एक राष्ट्र एक चुनाव करा रही है. बाद में एक राष्ट्र एक नेता, एक राष्ट्र एक पार्टी और एक राष्ट्र एक धर्म के रास्ते पर चलना चाह रही है. इधर, बिहार सीएम नीतीश कुमार स्कूलों में सरकारी छुट्टियां घटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी. नीतीश ने कहा कि इसमें गलत क्या है? बच्चों को शिक्षित ही तो बना रहे हैं. हम चाहते हैं कि बच्चों को समय पर अच्छी शिक्षा मिले.

मुझे शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे

विपक्षी एकता के प्रमुख सूत्रधार नीतीश कुमार ने एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार को लेकर अपनी शंका व्यक्त की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव (Election) एकसाथ कराने की बात हो रही है. ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अच्छा है. लेकिन बहुत सी चीजें पहले होती थीं, उन्हें आपने नहीं कराया. जनगणना भी हर 10 साल में होती थी, लेकिन आपने (बीजेपी) नहीं करायी. ये तो होना चाहिए था.

यह भी पढ़ें: I.N.D.I.A की मजबूती से मोदी सरकार परेशान, एजेंसियों की छापेमारी इसका सबूत: मल्लिकार्जुन खड़गे

बिहार सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे पहले से ही शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे. विपक्ष की एकता से ये खतरा महसूस कर रहे हैं. केंद्र सरकार बहुत घबराहट में है. नीतीश ने कहा कि कि ‘इंडिया’ की बैठक बहुत ही अच्छी रही है. अब हम सब मिलकर लड़ेंगे. 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है. जेडीयू नेता ने गठबंधन की बैठक के मुद्दे पर कहा कि सीटों के बंटवारे में कोई समस्या नहीं है. इस पर चर्चा (गठबंधन के भीतर) जल्द ही शुरू होगी. नीतीश ने 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती पर राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही है.

जनता जो मजबूत विकल्प चाहती है, वो तैयार

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी पटना में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं तेजस्वी ने एक राष्ट्र एक चुनाव पर भी केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि वन नेशनल वन इलेक्शन से पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें.

तेजस्वी ने कहा कि वे (भाजपा) पूरे देश पर कब्जा करना चाहते हैं. राजद नेता ने कहा कि अभी एक राष्ट्र एक चुनाव की बात कर रहे हैं. बाद में वे (बीजेपी) कहेंगे कि ‘एक राष्ट्र एक नेता’, ‘एक राष्ट्र एक पार्टी’. वे किस रास्ते पर जा रहे हैं? उन्होंने इस सब बातों को बेकार की बात बताया है.

Leave a Reply