Ishwar Singh
Ishwar Singh

Haryana News: हरियाणा के कैथल के एक गांव में स्थानीय महिला ने जननायक जनता पार्टी (जजपा) विधायक ईश्वर सिंह काे सरेआम थप्पड़ मार दिया. जजपा विधायक चीका क्षेत्र के गांव भाटिया में घग्गर नदी का बांध टूटने के बाद गांव में भरे पानी से पैदा हुए हालात का जायजा लेने पहुंचे थे. यहां ग्रामीण और स्थानीय निवासी विधायक के विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य न होने से नाराज थे. इस दौरान एक महिला ने विधायक को सरेआम थप्पड़ रख दिया. विधायक को थप्पड़ जड़ने का वीडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और जजपा की गठबंधन सरकार पर नकारापन और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार जजपा के 10 विधायकों के समर्थन से सत्ता में बनी हुई है.

दरअसल, बीते दिनों हुई तेज बारिश के बाद चीका क्षेत्र में घग्गर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. 40 गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है और कई गांवों में पानी भी भर गया है. जब पंजाब बॉर्डर के साथ लगे भाटिया गांव में घग्गर नदी का बांध टूट गया और पानी गांव और खेतों में भरने लगा, तब स्थिति का जायजा लेने के लिए स्थानीय विधायक ईश्वर सिंह पहुंचे. यहां उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. कुछ समय तक विधायक ईश्वर सिंह का विरोध होता रहा. यहां पर ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट गई. इसी समय एक महिला ने भीड़ से निकलते हुए विधायक को थप्पड़ जड़ दिया.

यह भी पढ़ें: सांसद बृजभूषण की सदस्यता कब रद्द करेगी भाजपा? महिला पहलवानों को कब मिलेगा न्याय?

ग्रामीणों ने विधायक से सवाल किया कि 5 साल बाद अब क्या लेने आए हो? इसके बाद स्थानीय लोगों ने विधायक के साथ धक्का-मुक्की भी की. सुरक्षाकर्मियों ने विधायक को भीड़ से बचाया. इसके बाद विधायक महोदय ने उलटे पैर वापिस लौटने में ही अपनी सलामती समझी. बाद में मीडिया के सामने सफाई देते हुए विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति बनी है. इस स्थिति में ग्रामीणों का गुस्सा स्वाभाविक है. गांव में आई प्राकृतिक आपदा में कोई कुछ नहीं कर सकता.

आप ने लगाया खट्टर सरकार पर भ्रष्टचार का आरोप

विधायक ईश्वर सिंह को थप्पड़ जड़ने का वीडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अनुराग ढांडा ने हरियाणा की गठबंधन सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. ढांडा ने कहा कि हरियाणा की जनता प्रदेश की गठबंधन सरकार के नकारापन और भ्रष्टाचार से बेहद परेशान हैं. राहत कार्यों पर भी सरकार का कोई ध्यान नहीं है. आपदा प्रबंधन का पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. वहीं विधायक ईश्वर सिंह को थप्पड़ पड़ने की घटना पर आप नेता ने कहा कि सरकार के भ्रष्टाचार से परेशान लोगों ने गुहला से जजपा विधायक ईश्वर सिंह को जता दिया कि अब और बर्दाश्त नहीं हो सकता. बाढ़ से खेतों में फसल तबाह हो गई और सरकार से कोई मदद नहीं मिल रही है. आखिरकार गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा.

Leave a Reply