harish choudhary
harish choudhary

Harish choudhary on Brij Bhushan Singh: देश की महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले पर कांग्रेस नेता शुरू से ही हमलावर है. आज पंजाब कांग्रेस प्रभारी व बायतू विधायक हरीश चौधरी ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने का आरोप लगाया है.

पंजाब कांग्रेस प्रभारी व बायतू विधायक हरीश चौधरी ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच एवं महिला पहलवानों के बयानों के बाद चार्जशीट में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, पीछा करने, डराने-धमकाने जैसे आरोप दाखिल कर गंभीर धाराएं लगाई है.

हरीश चौधरी ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि देश के जिन पहलवानों ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश को ओलंपिक जैसे मैडल दिलाए हैं, उन्हें एक सांसद के खिलाफ महज एक एफआईआर के लिए धरने पर बैठना पड़ा. इस घटना से पूरे विश्व में भारत की साख खराब हुई है.

यह भी पढ़ें: अजित गुट के विधायक छगन ने शरद पवार को दिखाया ‘भुजबल’, बोले – उन्हें हर जगह मांगनी पड़ेगी माफी

हरीश चौधरी ने कहा कि जंतर-मंतर पर शांतिपूर्वक धरना कर रहे हमारे पहलवानों साक्षी मलिक, विनेश फोगट, संगीता फोगट और बजरंग पुनिया को मारा गया, घसीटा गया और गालियां दी गई. भाजपा की पूरी आईटी सेल ने एक प्रोपेगेंडा के माध्यम से पहलवानों को राष्ट्रविरोधी तक करार दे दिया.

हरीश चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह का भी इस पूरे मामले पर रुख, नकारात्मक रहा है. भाजपा ने अपने एक आरोपी सांसद को बचाने के लिए इस देश की बेटियों के आत्मसम्मान की बलि दे दी. पूरा देश इस बात को अब समझ चुका है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का सांसद बृजभूषण शरण सिंह को संरक्षण प्राप्त है.

हरीश चौधरी ने आगे कहा कि लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार का आरोपी के प्रति लगाव और संरक्षण यह बताता हैं कि देश की बेटियों के प्रति भाजपा की मानसिकता पूर्ण रूप से दूषित है.
हम मांग करते हैं कि न्यायालय इन आरोपों पर एक सम्पूर्ण और निष्पक्ष जांच करे, पीड़ितों को आगे बढ़ने और अपने अनुभव साझा करने के लिए एक सुरक्षित और सहायक वातावरण प्रदान करे. यह महत्वपूर्ण है कि न्यायपालिका इन आरोपों को गंभीरता से ले और आरोपी की सांसद सदस्यता को रद्द कर उन्हें सज़ा सुनाई जाए.

Leave a Reply