हमारी सरकार के प्रयासों से आज प्रदेश में बढ़े मेडिकल कॉलेज, आत्मनिर्भर भारत की कहानी- मैडम राजे

प्रदेश को मिली सेहत की बड़ी सौगात, मैडम राजे ने जताई खुशी, बोलीं- मेडिकल शिक्षा का यह विस्तार भाजपा सरकार की दूरदृष्टि का परिणाम, हमारी सरकार के प्रयासों से बढ़े मेडिकल कॉलेज, भाजपा सरकार का यह प्रयास आत्मनिर्भर भारत की नई कहानी लिख रहा

हमारी सरकार के प्रयास ला रहे रंग- मैडम राजे
हमारी सरकार के प्रयास ला रहे रंग- मैडम राजे

Politalks.News/Rajasthan. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजस्थान को ‘अच्छी सेहत’ की बड़ी सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश की चार नये मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअल शिलान्यास किया. ये मेडिकल कॉलेज राज्य के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा में बनने हैं. वर्चुअल शिलान्यास समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि, ‘कोरोना ने हेल्थ सेक्टर के सामने बड़ी चुनौती खड़ी की है. राजस्थान में वर्ष 2014 के बाद से 23 नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति दी थी. सात में संचालन शुरू हो चुका है. 4 का शिलान्यास हुआ है. मुझे उम्मीद है कॉलेजों का निर्माण समय पर पूरा होगा. इन चारों जिलों में 1300 करोड़ रुपये की लागत से नए मेडिकल कॉलेज बनेंगे’. इस वर्चुअल समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई दिग्गज जुड़े.

मेडिकल शिक्षा का यह विस्तार भाजपा सरकार की दूरदृष्टि का परिणाम- राजे
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा और मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के साथ राजस्थान में चार नये मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास तथा CIPET-जयपुर के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कोविड संकट के इस दौर में स्वास्थ्य सुविधाओं एवं मेडिकल शिक्षा का यह विस्तार भाजपा सरकार की दूरदृष्टि का परिणाम है’.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने की जमकर तारीफ तो खिलखिला उठे CM गहलोत, प्रदेश भाजपा के दिग्गज दिखे हैरान-परेशान!

‘हमारी सरकार के प्रयासों से बढ़े मेडिकल कॉलेज’

अपने कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि, ‘हमारी भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह कर विभिन्न जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति ली थी. जिनमें से 7 मेडिकल कॉलेज राजस्थान में चल रहे हैं. वहीं सिरोही, बांसवाड़ा, हनुमानगढ़, दौसा में चार नए मेडिकल महाविद्यालयों का शिलान्यास आज हो चुका है’. वसुंधरा राजे ने कहा कि, ‘हम सभी हर्षित हैं कि मेडिकल शिक्षा में राजस्थान प्रगति के नये आयाम स्थापित कर रहा है. क्योंकि यहां साल 2013 में जहां करीब 2 हजार UG सीटें थी, वो अब बढ़कर 4,000 से अधिक हो गई है. वहीं PG सीटें एक हजार से भी कम थी जो आज 2,100 तक पहुंच गई हैं’.

यह भी पढ़ें- पंजाब में केजरीवाल ने बिजली के बाद मुफ्त इलाज का फेंका पासा, कांग्रेस के जख्मों पर छिड़का नमक

‘भाजपा सरकार का यह प्रयास आत्मनिर्भर भारत की नई कहानी’

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘कोरोना जैसी महामारी के दौर में मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही देश में प्लास्टिक और वेस्ट मैनेजमेंट के कार्य में भी गति लाई जा रही है. हम सभी विश्वस्त हैं कि भाजपा सरकार के यह प्रयास ‘आत्मनिर्भर भारत’ की नई कहानी लिखने जा रहे हैं. मैं इन मेडिकल कॉलेज एवं CIPET के उद्घाटन के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का और केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया जी का सम्पूर्ण राजस्थान परिवार की ओर से अभिनंदन करती हूं’.

Leave a Reply