7c65d7fe b6c4 475d ae14 986e686ce002
7c65d7fe b6c4 475d ae14 986e686ce002

देश के मोस्ट बैचलर बॉय राहुल गांधी की शादी कब होगी? यह सवाल देश की राजनीति में भी शायद दर्ज हो चुका है. राहुल गांधी 53 बसंत पार कर चुके हैं लेकिन शादी नहीं कर रहे. शादी कर करेंगे.. इस सवाल पर राहुल गांधी का हर बार जवाब होता है कि हो जाएगी. इस बार सोनिया गांधी ने कुछ हरियाणवी महिलाओं को राहुल गांधी के लिए दुल्हनिया ढूंढ़ने के लिए कहा है. इस दौरान प्रियंका गांधी और स्वयं राहुल गांधी भी मौजूद थे. सोनिया गांधी ने महिलाओं से मुस्कुराते हुए कहा कि आप लड़की ढूंढो न.

दरअसल, राहुल गांधी 8 जुलाई को जब शिमला जाने के दौरान सोनीपत रुके थे, वहां राहुल की कुछ ग्रामीण महिलाओं से मुलाकात हुई थी. राहुल ने इन सभी हरियाणवी महिलाओं को दिल्ली बुलाने और घुमाने का वादा किया था. राहुल गांधी के न्यौते पर हरियाणा की 24 महिलाओं का एक दल सोनिया गांधी के घर पहुंचा था. इन सभी ने सोनिया, प्रियंका और राहुल गांधी के साथ लंच भी किया. लंच की टेबल पर तीनों की हरियाणा की महिलाओं से कई बातों पर चर्चा हुई. इस दौरान महिलाओं ने सोनिया गांधी से राहुल गांधी की शादी को लेकर सवाल किए. इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि आप लड़की ढूंढो न. राहुल गांधी ने अपनी शादी को लेकर कहा कि हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: ‘जो देश अपनी महिलाओं का सम्मान नहीं करता वो कभी आगे नहीं बढ़ सकता’

इसके बाद महिलाओं ने प्रियंका गांधी के साथ बचपन की बातें भी पूछीं. महिलाएं अपने साथ गाय और भैंस का घी और छाछ लेकर पहुंची थीं, जिसे उन्होंने सोनिया गांधी को दे दिया.

गौरतलब है कि राहुल गांधी को हरियाणा और पंजाब से खास लगाव है. पंजाब चुनावों से पहले राहुल गांधी ने कई दिन वहां पर बिताए थे. वहीं महीने के पहले सप्ताह में राहुल गांधी सोनीपत पहुंचे, जहां उन्हें ट्रैक्टर चलाते और खेतों में धान की बुआई करते हुए देखा गया था. यहां पर उन्होंने एक महिला से मोतियाबिन का ऑपरेशन भी कराने का वादा किया था. वह महिला भी दिल्ली पहुंचे महिलाओं के ग्रुप में शामिल थी, जिसे राहुल गांधी ने काला चश्मा पहने रखने की सलाह दी.

हाल में राहुल गांधी ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें हरियाणा के सोनीपत से आई कुछ महिलाएं सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हरियाणवी गाने पर डांस करती हुई दिख रही हैं. करीब 12 मिनट के इस वीडियो में सोनीपत की कुछ महिलाओं को दिल्ली लाने, घुमाने और अंत में उनकी सोनिया, प्रियंका और राहुल से मुलाकात भी शामिल है.

Leave a Reply