rahul gandhi
rahul gandhi

Rahul Gandhi On PM Modi: ​मणिपुर में जानलेवा हिंसा के बीच दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का वायरल वीडियो अभी तक ठंडा नहीं पड़ा है. प्रदेश में चल रहे घटनाक्रम को लेकर संसद में भी हंगामा जारी है. एक ओर जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस मसले पर शांति से बहस चाहते हैं, वहीं विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं. जितना हंगामा संसद के भीतर चल रहा है, उतना ही यह मामला सदन के बाहर भी गर्मा रहा है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर आरोप जड़ते हुए कहा कि सत्ता के लोभ में बीजेपी महिला सम्मान और देश के आत्मसम्मान दोनों के साथ खिलवाड़ कर रही है. राहुल की यह टिप्पणी हिंसा प्रभावित मणिपुर में स्थिति से निपटने को लेकर सरकार पर विपक्ष के लगातार हमले के बीच आई है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करते हुए भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है.

राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में केंद्र सरकार पर हमला करने के लिए यौन उत्पीड़न की घटनाओं के बारे में मीडिया रिपोर्टों के साथ बनाया गया एक वीडियो मोंटेज साझा किया है. वीडियो में मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने, डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों का कथित यौन उत्पीड़न, उत्तराखंड में एक महिला की कथित तौर पर हत्या, जिसमें एक बीजेपी नेता के बेटे  पर आरोप लगा था. बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म में दोषियों की रिहाई जैसी घटनाओं का जिक्र भी इस वीडियो में किया गया है.

यह भी पढ़ें: सीकर में इंडिया बनाम भारत: मोदी को भायी ‘लाल डायरी’ तो आप बोली – जनता को बनाया बेवकूफ

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने हिंदी में किए गए पोस्ट में कहा कि जो देश अपनी महिलाओं का सम्मान नहीं करता वो कभी आगे नहीं बढ़ सकता. सत्ता के लोभ में, भाजपा महिला सम्मान और देश के आत्मसम्मान, दोनों के साथ खिलवाड़ कर रही है.

गौरतलब है कि राहुल की यह टिप्पणी हिंसा प्रभावित मणिपुर में भीड़ द्वारा दो महिलाओं के कपड़े उतारकर निर्वस्त्र घुमाने की घटना के बाद आया है. इन दोनों महिलाओं के साथ गैंग रेप की भी पुष्टि हुई है. महिलाओं के साथ एक आदमी भी बताया जा रहा है जिसकी हत्या कर दी गई है. 4 मई की घटना का वीडियो सामने आने के बाद से पूरे देश में आक्रोश फैल गया. तब से यह सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी गुट (I.N.D.I.A.) के बीच गतिरोध की वजह बन गया है. कांग्रेस मणिपुर के सीएम पर इस्तीफा देने का दवाब डाल रही है.

Leave a Reply