narendra modi
narendra modi

RajasthanUpdates. राजस्थान में चुनावी साल को देखते हुए प्रधानमंत्री पिछले 9 महीनों में 8वीं बार प्रदेश के दौरे पर पधारे हैं. बीते दिन उन्होंने सीकर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और विपक्षी एकता गठबंधन ‘इंडिया’ पर जमकर तीखे हमले किए. वहीं राजस्थान की सियासत पर प्रहार करते हुए राजेंद्र गुढ़ा की ‘लाल डायरी’ का भी जिक्र करना नहीं भूले. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार. लूट की दुकान का नया प्रोडक्ट है लाल डायरी. ये कांग्रेस का डिब्बा गोल कर देगी.

इस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने पीएम मोदी के प्रदेश दौरे को ढोंग बताते हुए कहा कि राजस्थान में चुनावी साल में पीएम मोदी जनता को बेवकूफ बनाने के लिए आ रहे हैं. इस बार जनता इनकी जुमलेबाजी में नहीं फंसने वाली है.

मोदी के झूठे वादों और दिलासों में नहीं आएगी जनता – पालीवाल

आप पार्टी के राजस्थान अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने पीएम मोदी पर तीखा हमला करते हुएक हा कि बीते 4 साल में प्रधानमंत्री को राजस्थान याद नहीं आया लेकिन पिछले 9 महीनों में उन्होंने 8 बार राजस्थान का दौरा कर बीजेपी के लिए प्रचार किया है, लेकिन राजस्थान की जनता इस बार पीएम मोदी के झूठे वादों और दिलासों में नहीं आएगी. इस बार जनता इनकी जुमलेबाजी में नहीं फंसने वाली बल्कि इस बार कांग्रेस और बीजेपी को हराकर आम आदमी पार्टी को सत्ता में लेकर आएगी.

Patanjali ads

पालीवाल ने अपने हमले तेज करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने महिला सुरक्षा को लेकर राजस्थान में घटी सभी घटनाओं का जिक्र किया लेकिन मणिपुर घटना का जिक्र तक नहीं किया. पालीवाल ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि प्रधानमंत्री से मणिपुर घटना पर एक शब्द नहीं बोला गया. आप नेता ने विपक्षी गठबंधन को लेकर पीएम मोदी के तंज पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के गठबंधन की इंडियन मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन से तुलना करना निंदनीय है. पालीवाल ने आगे कहा कि किसानों के हितौषी बनने वाले पीएम मोदी को अगर किसानों की इतनी ही चिंता है तो ERCP को लेकर कुछ क्यों नहीं बोले.

लाल डायरी के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे – मोदी

पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को दिए अपने भाषण में ‘लाल डायरी’ का जिक्र करके गहलोत सरकार और कांग्रेस नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप जड़ दिए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार का मतलब है कि लूट की दुकान और झूठ का बाजार. इस लूट की दुकान का ताजा प्रोडक्ट है लाल डायरी. लाल डायरी में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं. लोग कह रहे हैं कि लाल डायरी के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे. बड़े से बड़े नेता की लाल डायरी का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है. ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लें, लेकिन यह डायरी चुनाव में पूरी कांग्रेस का डब्बा गोल करने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में दोहराया जा रहा ‘दिल्ली के कपिल मिश्रा’ का किस्सा! अब क्या भूख हड़ताल करेंगे गुढ़ा?

वहीं पीएम ने रैली में ‘पेपरलीक से युवा परेशान, नहीं सहेगा राजस्थान’ के नारे लगवाकर कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की.ग मोदी ने अपने भाषण में भ्रष्टाचार के बाद सबसे ज्यादा चर्चा पेपरलीक को लेकर की. उन्होंने कहा कि राजस्थान का युवा काबिल है, लेकिन सरकार उसका भविष्य बर्बाद कर रही है. कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में पेपर लीक उद्योग चला रखा है. पीएम ने गहलोत सरकार पर पेपर माफिया होने का आरोप लगाया. इसके अलावा, पीएम मोदी ने ‘बहन-बेटियों पर अत्याचार, नहीं सहेगा राजस्थान’ का नारा भी जनरैली में लगवाया.

फ्रॉड कंपनियों की नकल कर रही सहयोगी दलों की जमात

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर भी जमकर तीखे प्रहार किए. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन को फ्रॉड कंपनी की संज्ञा दी. पीएम ने कहा कि कोई पीढ़ी या कंपनी बदनाम हो जाए तो तुरंत कंपनी वाले नया बोर्ड लगाकर अपना काम शुरू कर देते हैं. कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों की जमात ऐसे फ्रॉड कंपनियों की नकल कर रही है. यूपीए से नाम बदलकर I.N.D.I.A’ कर दिया. नाम इसलिए बदला ताकि ये कर्ज माफी के नाम पर किसानों से विश्वासघात छिपा सकें. आतंकवाद के आगे घुटने टेकने की बात छिपा सकें.

किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जारी की

इससे पहले सीकर में पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जारी की. साढ़े आठ करोड़ रुपए से अधिक किसानों के खाते में 2000 रुपए की किस्त ट्रांसफर की गई.

Leave a Reply