rahul gandhi bharat jodo naya yatra in rajasthan
rahul gandhi bharat jodo naya yatra in rajasthan

​मणिपुर से मुंबई के लिए निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय योगी के गढ़ उत्तर प्रदेश में है. राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही यह यात्रा अब राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है. इस यात्रा के स्वागत की तैयारी काफी हद तक पूरी हो चुकी है. कार्यक्रम के फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट सहित कई दिग्गज मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी की यह न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर जिले से प्रदेश में प्रवेश करेगी. सियासी बाजार में चर्चा यह चल रही है कि राहुल गांधी की यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्या सच में राजस्थान में मोदी का विजयी रथ रोकने में कामयाब हो पाएगी.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट की सियासत में दो ‘राजकुमार’ आमने-सामने, विवादों के बाउंसर में दिख रहा ‘पराक्रम’

राजस्थान में बीते दो आम चुनाव की स्थितियों पर गौर करें तो यहां दोनों बार कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में 25 की 25 सीटों पर बीजेपी के हर उम्मीदवार ने कांग्रेस के प्रत्याशी को धूल चटाई है. मोदी की आंधी में सचिन पायलट जैसे दिग्गज भी धराशाही हुए हैं. अब एक बार फिर इस विजयी रथ को रोकने की जिम्मेदारी राहुल गांधी के कंधों पर है. हालांकि पिछले साल जब यह न्याय यात्रा राजस्थान में आयी थी, उसके बाद कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में करारी शिखस्त का सामना पड़ा था.

धौलपुर में 5 दिन विश्राम लेंगे राहुल गांधी

जानकारी के अनुसार, 25 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा धौलपुर जिले में पहुंचेगी, जहां फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी आयोजित की जाएगी. राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद यात्रा को 5 दिन का विश्राम दिया जाएगा. 2 मार्च को धौलपुर शहर में राजाखेड़ा बाइपास से लेकर वॉटर वर्क चौराहे तक करीब ढाई किलोमीटर राहुल गांधी पैदल चलेंगे. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता उनके साथ पैदल चलेंगे. इसके बाद यात्रा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में प्रवेश करेगी.

बोथपुरा गांव में होगी जनसभा

कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा ने बताया कि फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी के बाद राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के बोथपुरा गांव में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया है जिसे राहुल गांधी संबोधित करेंगे. इस जनसभा में राजस्थान के साथ उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश से भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एवं संगठन पदाधिकारी शामिल होंगे. जनसभा की तैयारी को लेकर पार्टी कार्यकर्ता जुट गए हैं. इनमें शीर्ष नेता भी शामिल हैं.

फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी में जुटेंगे दिग्गज़

राजस्थान में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के बोथपुरा गांव में फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी का कार्यक्रम किया जाएगा. इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, एमपी के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, अजय माकन, केसी वेणुगोपाल, मोहन प्रकाश समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply