‘माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे’- योगी ने चेतावनी देते हुए अखिलेश को दी गुस्सा कम करने की सलाह

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा उठाए मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी का करारा पलटवार, सपा प्रमुख को 'बुद्धिहीन' बताते हुए कहा कि उन्हें आनी चाहिए शर्म, टॉलरेंस की नीति को जारी रखने की कही बात, कहा- हम माफिया को मिट्टी में मिला देंगे, जबकि समाजवादी पार्टी ने ऐसे सांपों को पाला

Yogi vs Akhilesh
Yogi vs Akhilesh

Yogi Adityanath Targeted Akhilesh Yadav: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में सरकार द्वारा चलाई जा रही जीरो टॉलरेंस की नीति के समर्थन में विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सरकार काम करती रहेगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और यूपी सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिला देगी. बीएसपी विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की प्रयागराज में हुई हत्या के मुद्दे पर सीएम योगी ने यह जवाब दिया. बता दें, सपा प्रमुख एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाया था. सीएम योगी ने कहा कि जिन पेशेवर माफियाओं के सामने सरकारें नतमस्तक होती थी उनके खिलाफ सरकार ने जो कार्रवाई की है वो एक नजीर बनी है.

सीएम योगी ने विपक्ष पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा, ‘ये जो अपराधी और माफिया हैं आखिर ये पाले किसके द्वारा गए हैं? क्या ये सच नहीं है कि जिसके खिलाफ FIR दर्ज है उन्हें सपा ने सांसद बनाया था? आप अपराधी को पालेंगे और उसके बाद आप तमाशा बनाते हैं. हम इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे. सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने ऐसे सांपों को पाला. सपा से वह सांसद और विधायक बना. समाजवादी पार्टी की चोरी भी और सीनजोरी भी.. की नीति नहीं चलेगी.’

यह भी पढ़ें: क्या महाराष्ट्र MVA में आ गई दरार! मध्यावधि चुनाव पर उद्धव ठाकरे के बयान पर शरद पवार का इनकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में गरजते हुए कहा कि क्या ये सच नहीं है कि अतीक अहमद समाजवादी पार्टी का पोषित माफिया रहा है और समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को टिकट देकर सांसद बनाया था? सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करती रहेगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और हमारी सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिला देगी.

इससे पहले प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की प्रयागराज में हुई हत्या के मुद्दे पर योगी सरकार पर निशाना साधा था. यादव ने कहा कि प्रदेश में इस तरह की घटनाएं और गैंगवार आम है. योगी के राम राज्य में खुलेआम बंदूकें और बम चल रहे हैं, पुलिस व्यवस्था पूरी तरह विफल है, जिसके लिए बीजेपी की योगी सरकार जिम्मेदार है.

इसका जवाब प्रदेश विधानसभा में योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता ‘चोरों के हैं जो हितू, ठगों के बल हैं, जिनके प्रताप से पलते पाप सकल हैं’ से दिया. अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं मिल सकती है.

सीएम योगी ने सपा के संस्थापक स्व.मुलायम सिंह यादव के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि लड़के हैं, गलती कर देते हैं. साथ ही स्टेट गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया और कहा कि समाजवादी पार्टी महिला का कितना सम्मान करती है इससे पता चलता है. साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि शर्म उन्हें करनी चाहिए जिन्होंने अपने पिता का सम्मान नहीं किया. योगी ने आगे कहा कि नेता विरोधी दल (अखिलेश यादव) अगर गुस्सा कम कर लें तो प्रदेश को तो नहीं जोड़ पाए लेकिन परिवार को एकजुट अवश्य कर पाएंगे.

Leave a Reply