‘पप्पू प्रो, पेंगुइन और सोनिया सेना को इतना गुस्सा क्यों आता है’

सोशल मीडिया हलचल

Kangana Ranaut On Arnab Goswami Arrest
Kangana Ranaut On Arnab Goswami Arrest

Politalks.News/ViralNews. रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को बुधवार को मुंबई पुलिस ने 53 साल के एक इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. अर्नब को अलीबाग पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. गुरुवार को उन्हें स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. अर्नब की गिरफ्तारी के बाद मीडिया से जुड़े लोग, राजनेताओं के साथ साथ एक्ट्रस कंगना रनौत ने भी महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है. जहां एक ओर राजनीतिक गलियारों और मीडियाकर्मियों की ओर से अर्नब की गिरफ्तारी को प्रेस की स्वतंत्रता का हनन बताया जा रहा है, वहीं एक्ट्रस कंगना ने महाराष्ट्र सरकार को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए कहा है पप्पू प्रो, पेंगुइन और सोनिया सेना को इतना गुस्सा क्यों आता है’. कंगना ने कहा है कि हमें आजादी का कर्ज चुकाना है.

अर्नब की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए करते हुए कंगना ने अपने ट्विटर पर लिखा, ”पप्पू प्रो को इतना गुस्सा क्यों आता है? पेंगुइन को इतना गुस्सा क्यों आता है? सोनिया सेना को इतना गुस्सा क्यों आता है? अर्नब सर, इन्हें बाल खींचने दें, हमारे खुलकर बोलने पर हमला करने दें, फांसी लगने से पहले इनके चेहरों पर मुस्कुराहट आने दें.. हमें आजादी का कर्ज चुकाना है.’

एक वीडियो पोस्ट करते हुए कंगना ने कहा, ‘मैं महाराष्ट्र सरकार से पूछना चाहती हूं कि आपने आज अर्नब गोस्वामी को मारा है, बाल नोंचा है, उन्हें असॉल्ट किया है. आप कितने घर तोड़ेंगे और कितने गले दबाएंगे, कितनी आवाजें बंद करेंगे. सोनिया सेना कितने मुंह बंद करेंगे. हमसे पहले तो कितने शहीदों के गले काटे गए हैं. एक आवाज बंद करेंगे कई उठ जाएंगे. आपको इतना गुस्सा क्यों आता है. सोनिया सेना कहने पर गुस्सा आता है क्या, तो हो तुम सोनिया सेना.’

न्यूज नेशनल टीवी के कंसलटिंग एडिटर दीपक चोरसिया ने अर्नब की गिरफ्तारी को गलत ठहराया. चोरसिया ने कहा कि अर्नब के साथ किया गया व्यवहार पूर्णत निंदनीय है. प्रजातंत्र में मतभेद होते है लेकिन सरकार अगर इसका बदला निकालेगी तो फिर लोकतंत्र कमजोर होगा. जो केस मुंबई पुलिस ने लीगली डाला है, वो शायद ही कोर्ट में टिक पाएगा.

एबीपी न्यूज के पत्रकार सुमित अवस्थी ने कहा कि रिपब्लिक के एडिटर अर्नब गोस्वामी को खुदकुशी के लिए उकसाने के केस में गिरफ्तार किया गया. मामला 2 साल पुराना है. अर्नब के घर में अचानक घुसकर रायगढ़ पुलिस ने जो कार्रवाई की वो सवाल खड़े करती है. माना पत्रकार कानून से ऊपर नहीं है लेकिन मीडिया प्रोफेशनल के साथ ऐसा व्यवहार उचित भी नहीं.

आज तक की पत्रकार चित्रा त्रिपाठी ने भी अर्नब की गिरफ्तारी की निंदा की है. चित्रा ने कहा कि राज्य की शक्तियों का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए. हम सब इसकी निंदा करते हैं.

जन की बात के सीईओ प्रदीप भंडारी ने कहा कि अर्नब गोस्वामी को बेल्टों से पीटा गया, उनके बाल ख्रींचे गए. लगता है मुंबई पुलिस ब्रिटिश राज से प्रेरणा ले रही है.

इस संबंध में शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि अर्नब गोस्वामी को बदले की भावना के तहत गिरफ्तार नहीं किया गया है. संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करती. महाराष्ट्र में कानून का राज है. पुलिस को जांच में कोई सबूत हाथ लगा होगा तो पुलिस किसी पर भी कार्रवाई कर सकती है.

इसी बीच अन्वय नाइक की पत्नी अक्षता नाइक का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अक्षता ने मुंबई पुलिस का धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि अर्नब गोस्वामी से लाख मिन्नते करने के बाद भी उन्होंने पैसों के लिए हजारों धक्के खिलाए लेकिन पैसे नहीं दिए. इसके बाद उनके पति और सास ने आत्महत्या कर ली. स्थानीय पुलिस ने तो केस को बंद तक कर दिया था. उन्होंने इस मामले में न्याय की मांग की है.

https://twitter.com/HakimSaify19/status/1323867901837766656?s=20

Leave a Reply