जहां सरकार गिरानी हो वहां साजिश के तहत डलवाए जाते हैं छापे, मुझे हमारे विधायकों पर गर्व- गहलोत

लाव लश्कर के साथ चाड़ी पहुंचे सीएम गहलोत, मदेरणा परिवार को बंधाया ढांढस, दिव्या मदेरणा के सिर पर रखा हाथ, तो केन्द्र सरकार पर जमकर बसे गहलोत, बोले- 'साजिश के तहत छापे पड़वाती है भाजपा, राजस्थान में कामयाब नहीं हुए मंसूबे, 34 दिन विधायकों ने लड़ी सियासी जंग, मुझे इन पर गर्व', महंगाई, किसान आंदोलन सहित विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार पर साधे निशाने

कहा- मैं हूं ना
कहा- मैं हूं ना

Politalks.News/Rajasthan. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जोधपुर में ओसियां के चाडी पहुंचे. सीएम गहलोत ने पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक जताया. मदेरणा हाउस पहुंचे सीएम गहलोत ने श्रद्धांजलि अर्पित की और शोकाकुल परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया. गहलोत ने मदेरणा की बेटी दिव्या के सिर पर हाथ रख साथ खड़े रहने का दिलासा भी दिया. श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीएम गहलोत ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने महंगाई, किसान और सेंट्रल एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लिया.

जहां गिरानी हो सरकार, भाजपा डलवाती है छापे- गहलोत

श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैलीपेड पहुंचे तो उन्होने मीडिया से बातचीत की. परिचितों पर ईडी और सीबीआई के छापों को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘भाजपा सरकार गिराती है या फिर प्रयास करती है. उन राज्यों में उससे पहले स्कीम बनती है कहां छापे डलवाने है. किसके यहां ईडी जाएगी और किसके यहां सीआईडी. मेरा परिवार हो या मेरे मिलने वाले हो, सबके यहां छापे पड़वाएं. मुझे गर्व है 34 दिनों तक हमारे एमएलए ने हमारा साथ निभाया. 6 बसपा के नेता मर्ज हुए लेकर एक रुपया नहीं दिया. 34 दिन साथ रहे तो गर्व करने वाली बात है’.

यह भी पढ़ें- CM गहलोत के अपमान पर बोले डोटासरा- मोदी सरकार भूली मर्यादा तो खाचरियावास ने कहा-जनता देगी जवाब

महंगाई पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई को लेकर भी सीएम गहलोत ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इससे महंगाई बेलगाम हो रही है लेकिन केंद्र सरकार को इससे कोई परवाह नहीं है’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘जनता कब तक बर्दाश्त करेगी, जनता में रोष बढ़ रहा है और ये बाद केन्द्र सरकार समझ नहीं रही है. किसान एक साल से आंदोलन कर रहे हैं. दुनिया के किसी देश में किसानों ने इतना बड़ा आंदोलन नहीं किया होगा. लोकतंत्र में बातचीत से सभी मसले सुलझाए जा सकते हैं’.

यह भी पढ़े: सूर्यनगरी में मैडम राजे के स्वागत में बिछे पलक-पावड़े, राजे-राजे की गूंज की सियासी गलियारों में चर्चा

रेवेन्यू घटने के बावजूद हमने कर्मचारियों को दी सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, ‘कोरोना काल में प्रदेश सरकार का रेवेन्यू 60-70 प्रतिशत घट गया लेकिन फिर भी राज्य कर्मचारियों को डीए और बोनस का तोहफा हमने दिया है. कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने कोविड नियंत्रण का एक मॉडल प्रस्तुत किया’. सीएम गहलोत ने चिरंजीवी योजना के बारे में भी जानकारी दी.

जोधपुर दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत के साथ पूरा लवाजमा साथ था. सीएम गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री हरीश चौधरी, भंवर सिंह भाटी, सालेह मोहम्मद, विधायक कृष्ण पूनियां, किसना राम विश्नोई, मनीषा पंवार, कांग्रेस नेता रामेश्वर दाधीच, सईद अंसारी, नारायण डाबड़ी, संदीप मेहता सहित दिग्गज मौजूद रहे.

Leave a Reply