rajasthan congress
rajasthan congress

Rajasthan Politics: राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने आज जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है, इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव का आगाज कर दिया है. कांग्रेस ने जयपुर में नए मुख्यालय का शिलान्यास किया, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने इस नए भवन का शिलान्यास किया. इसके बाद मानसरोवर के हाउसिंग बोर्ड ग्राउंड पर कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ. इससे पहले कांग्रेस नेता ने जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्राओं से बातचीत करने के बाद स्कूटी पर सफर किया. कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहा, इसके साथ ही उन्होंने गहलोत सरकार की जमकर तारीफ की. तो वही महिला आरक्षण बिल को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर तंज कसे. राहुल गांधी के संबोधन से पहले अशोक गहलोत ने कहा कि तमाम मतभेद भुला दें आपस के अंदर, क्योंकि ये देश का सवाल है.

हर हाल में बनानी है फिर से सरकार

जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहली बार सिर्फ कांग्रेस के परिवार को बुलाया गया है और हमारे मुखिया बैठे हुए हैं, इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि इनका संदेश लेकर आप घर-घर जाएं और तमाम मतभेद भुला दें आपस के अंदर, क्योंकि ये देश का सवाल है. आगे गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बन रहा है. आज राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में नंबर वन पर आ गया हैं. यह बहुत गर्व की बात है. राजस्थान में गुड गवर्नेंस हुई है, हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बननी चाहिए.

यह भी पढ़ें: रमेश बिधूड़ी की डर्टी पिक्चर! लोकतंत्र के पवित्र मंदिर की सभी मर्यादाओं को लांघ बैठे बीजेपी सांसद!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा में आगे कहा कि दो अक्टूबर को जयपुर में मौन रैली निकाली जायेगी, पहली बार सरकार विरोधी लहर नहीं दिख रही. यहाँ से कार्यकर्ता संदेश लेकर जाएंगे कि किसी भी क़ीमत पर हमारी सरकार रिपीट होगी. गहलोत ने कहा कि हमने वादे निभाये है जो कहा वो करके दिखायेंगे, फांसीवादी ताक़तों का मुक़ाबला करना है और राजस्थान के नतीजे इसका जवाब होंगे.

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा बब्बर शेर

वही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहा, राहुल गांधी ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है, दूर-दूर से लोग आए हैं. जैसे राजस्थान में रणथंभौर है और वहां एक शेर को देखने में कई घंटे लग जाते हैं, वो शेर भी एक झलक दिखा के भाग जाता है. राहुल ने आगे कहा कि मैंने पहली बार देखा है, यहां हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं. नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान है.

केंद पर राहुल का हमला

आगे राहुल गांधी ने इंडिया और भारत के मुद्दे पर कहा कि मोदी सरकार ने नाम बदलना चाहा, इसके लिए संसद का विशेष सत्र बुला लिया. इंडिया को भारत किया, जबकि संविधान में साफ लिखा है कि इंडिया देट इज भारत, यानी इंडिया ही भारत है. जब उन्हें लगा कि इससे कोई फायदा नहीं होगा और भारत की जनता इन सब चीजों का समर्थन नहीं करती तो वे महिला आरक्षण बिल ले आए.

महिला आरक्षण बिल लागू किया जाए- राहुल

केंद्र सरकार पर हमला जारी रखते हुए राहुल गांधी ने आगे महिला आरक्षण बिल पर कहा कि हमने विधेयक का समर्थन किया है, बीजेपी कह रही है कि महिला आरक्षण लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की आवश्यकता है. लेकिन वास्तव में 33 प्रतिशत आरक्षण आज लागू किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी आरक्षण में 10 साल की देरी करना चाहती है और हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और हम चाहते हैं कि ओबीसी महिलाओं को इसका लाभ मिले.

राहुल गांधी ने की गहलोत सरकार की तारीफ

राहुल गांधी ने गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना को आप जानते हो, कुछ दिन पहले मैं रेलवे स्टेशन में कुलियों से बात करने गया. उन्होंने मुझे बुलाया उन्होंने मेरा एक वीडियो देखा और उन्होंने कहा राजस्थान में राजस्थान की सरकार ने जो स्वास्थ्य पर काम किया है, उसने हमारी जान बचा दी. हमारे घुटने खत्म हो गए, हम वजन नहीं उठा पा रहे हैं. राजस्थान की सरकार ने हमारी मदद की. हम यह कभी नहीं भूल सकते.

 

Leave a Reply