ED से लिया मोतीलाल वोरा का नाम तो भड़के पुत्र अरुण वोरा, वीडी शर्मा बोले- गुमराह कर रहे हैं राहुल गांधी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ के दौरान एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने ईडी को बताया कि मोतीलाल वोरा एजेएल और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के बीच सभी वित्तीय लेनदेन देखते थे, इस पर दिवंगत मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा भड़क गए और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ऐसा नहीं कर सकते, वहीं इस रिपोर्ट के बाहर आने के बाद भाजपा को बैठे बिठाए कांग्रेस और गांधी परिवार को घेरने का एक और मौका मिल गया.

img 20220617 wa0141
img 20220617 wa0141

Politalks.News/NationalHeraldCase. नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी सोमवार से बुधवार तक लगातार तीन दिन में लगभग 28 घण्टे से ज्यादा की पूछताछ कर चुके हैं. अब आने वाले सोमवार को राहुल गांधी को एक बार फिर पूछताछ के लिए ईडी ने समन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पिछले तीन दिनों की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी से कई सवाल किए गए हैं. ऐसे ही एक सवाल के जवाब में राहुल ने ईडी को बताया कि मोतीलाल वोरा एजेएल और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के बीच सभी वित्तीय लेनदेन देखते थे. राहुल द्वारा ईडी को दिए इस जवाब के सामने आने पर दिवंगत मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा भड़क गए और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ऐसा नहीं कर सकते हैं. वहीं इस रिपोर्ट के बाहर आने के बाद भाजपा को बैठे बिठाए कांग्रेस और गांधी परिवार को घेरने का एक और मौका मिल गया.

आपको बता दें, मिडीया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी द्वारा ईडी की पूछताछ में मोतिलाल वोरा का नाम लिए जाने पर उनके पुत्र अरुण वोरा ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं, कांग्रेस नेतृत्व गलत नहीं हो सकता, न वोराजी. अरुण वोरा ने कहा कि, ‘राहुल गांधी मेरे पिता पर इस तरह के आरोप नहीं लगा सकते.’ सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पवन बंसल और खड़गे ने अपने बयान में ईडी को बताया कि डील का फैसला एक व्यक्ति ने नहीं लिया था और वोरा सभी वित्तीय लेनदेन देखते थे. इस पर अरुण वोरा ने कहा कि, ‘मैं पवन बंसल और खड़गे के बयान के बारे में नहीं जानता, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होगी. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वोरा जी (मोतीलाल वोरा) की जीत होगी.” इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है.

यह भी पढ़े: पिछले 25 दिन के घटनाक्रम और राज्यसभा प्रत्याशियों से यह तय है कि कांग्रेस कभी नहीं सुधरने वाली!

गांधी परिवार ने दी स्वीकारोक्ति
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए राहुल गांधी द्वारा मोतीलाल वोरा का नाम लिए जाने की बात सामने आने के बाद मध्यप्रदेश के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. शर्मा ने कहा कि देश के अंदर इतने बड़े दल के नेता द्वारा स्वीकारोक्ति देना कि ये हुआ है. हमने नहीं किया मोतीलाल वोरा ने किया. जो आरोप आपके ऊपर लगे हैं, ईडी ने जिन आरोपों पर आप से पूछताछ की है आपने स्वीकारोक्ति दी है. वोरा जी कौन थे, आप के ही सिपहसालार थे, इसलिए राहुल गांधी ने स्वीकारोक्ति दी है

देश को गुमराह कर रहे हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि आज देश देख रहा है कि आपने स्वीकार कर लिया है. दूसरी तरफ कह रहे थे कि ईडी पॉलिटिकल तरीके से हमारे ऊपर आक्रमण कर रही है. स्वीकारोक्ति के बाद आरोप सिद्ध हो चुके हैं. आप किसी पर टाल नहीं सकते. इस घोटाले में जितने ट्रांजैक्शन हुए वह वोरा जी अपने साथ ले गए या गांधी परिवार के पास गए. सरकार और ईडी गंभीरता से जांच कर रही है.

यह भी पढ़े: बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बीच से बिना संबोधन क्यों चलीं गईं मैडम राजे? जानिए इस खास रिपोर्ट में

वहीं दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को समन किए जाने और ईडी द्वारा पूछताछ किए जाने का कांग्रेस जबरदस्त विरोध कर रही है. आपको बता दें, भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में एक निचली अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया था कि यंग इंडियन लिमिटेड द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के अधिग्रहण में कांग्रेस के कुछ नेता धोखाधड़ी शामिल थे. बता दें,1938 में जवाहरलाल नेहरू ने अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ मिलकर नेशनल हेराल्ड नामक अखबार की शुरुआत की थी. अखबार एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता था. लेकिन 90 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज में डुबी AJL 2008 में बंद हो गई.

Leave a Reply