karnataka
karnataka

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस के विजेता उम्मीदवार की जीत के बाद समर्थकों द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का आरोप जड़ा है. इस घटना पर बीजेपी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे देश विरोधी तत्वों और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ को बढ़ावा दिया है. वहीं भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर करते हुए जश्न में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का सबूत दिया है. इस वीडियो पर एक वेबसाइट का वाटरमार्क भी लगा हुआ आ रहा है. वहीं कांग्रेस नेताओं द्वारा इन आरोपों को गलत एवं भ्रामक बताया है.

यह भी पढ़ें: ममता दीदी की वादाखिलाफी के बाद कांग्रेस के लिए संजीवनी बनी ‘आप’!

बीजेपी के आरोपों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा​ कि भाजपा के अलावा मीडिया ने भी ऐसे आरोप लगाए हैं. हमने आवाज के सैंपल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया है. अगर ये सच साबित होता है और किसी ने अगर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया है तो उसे कड़ी सजा मिलेगी. वहीं यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता सैयद अरशद और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सत्यप्रकाश ने कहा कि हम लोग ‘नसीर साहब जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे. फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं. हमने ऐसे किसी शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट सैयद नसीर हुसैन की जीत के बाद नारे लगाने पर विवाद खड़ा हो गया. बीजेपी का आरोप है कि हुसैन के समर्थकों ने मतगणना केंद्र से बाहर आने के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. उसके बाद बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के राजनीतिक सचिव नसीर हुसैन के कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. पाकिस्तान को लेकर कांग्रेस का जुनून खतरनाक है. यह भारत को विभाजन की ओर ले जा रहा है. हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते.’

इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आज विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा चुनाव में नसीर हुसैन की जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए हैं. इसकी निंदा करने के बजाय, नसीर हुसैन गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कोई झूठी खबर फैला रहा है, जो अधिक खतरनाक है. कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में थी, तो पाकिस्तान के साथ दोस्ती करती थी. अब वे सीधे तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं.

वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि ये मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की तुष्टीकरण की राजनीति के खतरनाक खेल का नतीजा है. इसने देश विरोधी तत्वों और ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ को बढ़ावा दिया है. हमने पुलिस से इसकी शिकायत की है.

Leave a Reply