arvind kejriwal
arvind kejriwal
Delhi AAP Party: दिल्ली की 17 नंवबर 2021 की शराब नीति ऐसी बनी कि पूरी की पूरी दिल्ली की केजरीवाल सरकार खुद के ही चक्रव्यूह में फंसकर रह गयी. इसमें पहले सत्येंद्र जैन, उसके बाद एक्स डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल की सलाखों के पीछे हैं. दिल्ली शराब नीति में PMLA कोर्ट ने 22 मार्च को अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. उन्हें 21 मार्च को मुख्यमंत्री भवन से गिरफ्तार किया गया. हालांकि केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका पिछले कुछ महीनों से लगातार जताई जा रही थी. एक ओर जहां महाठग सुकेश ने केजरीवाल का तिहाड़ जेल में स्वागत किया है. वहीं गिरफ्तारी से पहले सीएम केजरीवाल ने अपना प्लान-बी तैयार करते हुए जेल से ही सरकार चलाने का विचार कर लिया है. इधर, सांसद मनोज तिवारी ने निशाना साधते हुए कहा है कि जेल से सरकार नहीं, गैंगस्टर गैंग चलाते हैं.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सभी नेता आईटीओ के पास शहीदी पार्क में केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस धरना प्रदर्शन में गठबंधन के कई नेता भी शामिल हैं. आप ने बीजेपी की केंद्र सरकार को तानाशाह बनाया. वहीं पार्टी नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेंद्र मोदी को सीधा चैलेंज देते हुए सारा पैसा बीजेपी के बैंक अकांउट में जमा होने की बात कही. आतिशी ने कहा कि ईडी को अब तक रेड में एक रुपया नहीं मिला है. जिस मनी ट्रेल की तलाश हो रही है, आज वो सामने आ गई है. मैं मोदीजी को चैलेंज कर रही हूं कि सारा पैसा भाजपा के बैंक अकाउंट में गया है.

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में खेला: खतरे में नजर आ रही सुक्खू सरकार, लोकसभा चुनाव के बाद गिरना तय!

इधर, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के खिलाफ बयान देने वाले शरद रेड्डी से बीजेपी ने 50 करोड़ रुपए के इलेक्टोरल बॉन्ड लिए हैं. भाजपा ही पाठ पढ़ा रही है कि अगर पैसा पॉलिटिकल पार्टी के पास आ जाता है तो वो भी आरोपी बन जाती है. आप नेता ने कहा, ‘59.5 करोड़ रुपया कंपनियों से भाजपा को मिला है. शरद मनी लॉन्ड्रिंग का आरोपी है और उससे भी भाजपा ने पैसा ले लिया है. भाजपा को आरोपी बनाया जाना चाहिए. भाजपा के कन्वीनर को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. ईडी जाए और जेपी नड्डाजी से पूछताछ करे और सहयोग ना करें तो उन्हें गिरफ्तार किया जाए.’ भारद्वाज ने ये भी कहा कि शराब घोटाले का सबसे ज्यादा फायदा किंगपिंग शरद रेड्डी को मिला है. ये ईडी की चार्जशीट में लिखा है.

क्या है केजरीवाल का प्लान-बी

ईडी के 10 समन के बाद भी केजरीवाल के हाजिर न होने की वजह ये रही कि वे गिरफ्तारी की संभावनाओं के बीच अपना एक्शन प्लान तैयार कर रहे थे. संभावना जताई जा रही है कि एक सीनियर मंत्री को सीएम के कार्यकारी अधिकार दिए जाएंगे और सरकार जेल से ही चलेगी. सीएम केजरीवाल बने रहेंगे. यह बात पहले ही हो चुकी है.

Leave a Reply