oyupo
oyupo

Rahul Gandhi Big Statement: लोकसभा में विपक्ष के नेता व रायबरेली सांसद राहुल गांधी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात दौरे पर रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि एक साथ मिलकर हम उन्हें गुजरात में हराएंगे. हम गुजरात में नरेंद्र मोदी और बीजेपी को वैसे ही हराएंगे जैसे हमने उन्हें अयोध्या में हराया है.

राहुल गांधी ने कहा कि हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान अयोध्या के किसानों ने अपनी जमीन खो दी. अयोध्या के लोग इस बात से नाराज थे कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए अयोध्या से किसी को भी आमंत्रित नहीं किया गया था. अयोध्या में राम मंदिर के लिए जो आंदोलन आडवानी जी ने शुरू किया था, जिसका केंद्र अयोध्या था, इंडिया गठबंधन ने उस आंदोलन को अयोध्या में हरा दिया है.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर का उद्धघाटन किया. उद्धघाटन में अडानी और अंबानी तो दिखे लेकिन कोई भी गरीब व्यक्ति वहां नहीं दिखा. अयोध्या में लोगों के आशियाने उजाड़ दिए गए. वहां लोगों को मुआवजा भी नहीं दिया गया. अयोध्या के लोगों को राम मंदिर के उद्धघाटन में बुलाया भी नहीं, यही कारण है कि अयोध्या में भाजपा की हार हुई, इंडिया गठबंधन की जीत हुई.

यह भी पढ़ें: ‘झारखंड टाइगर’ नाम से मशहूर हैं चंपई सोरेन, सिबू सोरेन को मानते हैं गुरू

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने हमारा कार्यालय यहां तोड़ा है. हम यहां उनकी सरकार तोड़ने जा रहे हैं, पिछले चुनाव में हमने बीजेपी के खिलाफ ठीक से चुनाव नहीं लड़ा था. विधानसभा चुनाव 2017 में हमने 3 महीने कड़ी मेहनत की और परिणाम अच्छे आए. अब हमारे पास 3 साल हैं, हम फिनिशिंग लाइन को पीछे छोड़ देंगे. आप 30 साल बाद गुजरात में सरकार बनाने जा रहे हैं. पार्टी नेतृत्व, जिसमें मैं और मेरी बहन भी शामिल हैं, सभी आपके साथ खड़े रहेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या से जीतने वाले सांसद ने बताया कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं, अयोध्या से लड़ना चाहते थे, लेकिन वहां 3 सर्वे करने वालों ने कहा कि अगर आप अयोध्या से चुनाव लड़ोगे तो हार जाओगे और राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा. वाराणसी में हमसे छोटी सी गलती हो गई, वर्ना हम वहां भी जीत जाते. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक लाख वोटों से जीतने का मतलब है कि मुश्किल से जान बच गई है.

Leave a Reply