हम नरेंद्र मोदी के सपनों के भारत का विरोध करते हैं, डरो मत… ये मेरा नहीं शिवजी का डायलॉग- राहुल गांधी

यूपी में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन बड़ौत के छपरौली चुंगी में राहुल गांधी को सुनने उमड़ा जन सैलाब, जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- मीडिया आवाज उठाती नहीं, पार्लियामेंट में माइक कर देते हैं बंद, जीएसटी-नोटबंदी का भी किया जिक्र, शूटर दादी ने दिया आशीर्वाद

rahul gandhi in up
rahul gandhi in up

RahulGandhiNews on PMModi & BJP. कुछ दिनों के विश्राम के बाद फिर से एक्टिव हुई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दूसरे चरण के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश में बागपत होते हुए शाम को बड़ौत के छपरौली चुंगी पहुंची. यहां जनता से खचाखच भरी एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मीडिया और सत्ताधारी भाजपा पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया जनता की बात नहीं करती, बल्कि चीते दिखाती है. वहीं राहुल गांधी ने ये भी कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के भारत का विरोध करते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि एक रास्ता अग्निवीर था युवाओं के लिए जिसमें सुबह 4 बजे युवा उठते थे, दौड़ते थे और उनका सपना बॉर्डर पर जाकर रक्षा करने का था. युवा 15 साल सेना में सेवा कर सकता था. लेकिन मोदी जी ने 6 महीने ट्रेनिंग करो, बंदूक पकड़ो और 4 साल बाद जूता मारकर बेरोजगार करने की स्कीम ला दी. यही नहीं युवाओं ने जब इसका विरोध किया तो मोदी ने कहा कि अगर तुम्हारी फोटो ले ली गई तो तुम्हें सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी. राहुल गांधी ने कहा कि एयरपोर्ट, पोर्ट, रेलवे, BHEL.. सब उनके चंद उद्योगपति मित्रों के हाथ में जाएगा और युवा बेरोजगार होंगे. ये है नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत और हम इसका विरोध करते हैं.

मोदी के खास मित्रों की जेब में जा रहा पैसा
बड़ौत के छपरौली चुंगी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि UPA की सरकार में मोदी जी 400 रुपए के गैस सिलेंडर पर चिल्लाते थे. आज 1100 का सिलेंडर है. ये 700 रुपए का अंतर किसी की जेब में जा रहा है. मोदी के 3-4 खास मित्रों की जेब में इस सिलेंडर का पैसा जा रहा है. पेट्रोल के 60 रुपए अंतर का पैसा भी मोदी के मित्रों की जेब में जा रहा है. हमारा दूसरा मुद्दा महंगाई है. तीसरा मुद्दा बेरोजगारी है. आज युवा इंजीनियरिंग, डॉक्टरी करके मजदूरी कर रहे हैं, आलू के पकौड़े बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: देश के बड़े नेता, PSU, मीडिया को खरीदने वाले अडाणी-अंबानी मेरे भाई को नहीं खरीद सकते- प्रियंका

Patanjali ads

इसके साथ ही राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी पर एक बार फिर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पॉलिसी हिंदुस्तान के युवाओं, मजदूरों को डराने की है. नोटबंदी, GST लोगों को डराने के लिए है. डरो मत…ये बात समझ लो ये मेरा डायलॉग नहीं, ये शिवजी का डायलॉग है. इसके विपरीत हमारी यात्रा का लक्ष्य देश में नफरत, हिंसा को मिटाने का है.

पार्लियामेंट में बोलने की कोशिश पर माइक बंद कर देते हैं
राहुल गांधी ने कहा कि मैं जहां जाता हूं, कहता हूं प्रेस के मित्रों, लेकिन ये मित्रों का काम नहीं करते. हमारा छोड़ो, जनता की बात नहीं करते ये, ये चीते दिखाते हैं. हम जब पार्लियामेंट में बोलने की कोशिश करते हैं तो वो माइक बंद कर देते हैं. राहुल ने कहा कि एक तरफ मीडिया आवाज नहीं उठाती, दूसरी तरफ माइक बंद कर देते हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि 3000 किमी यात्रा कर चुका हूं. मगर कोई थकान नहीं. आप मेरा चेहरा देखो. मुझे ठंड भी नहीं लग रही, न थकान है.

मीडिया के सच बोलने पर लगी है लगाम
राहुल गांधी ने देश की मीडिया पर हमलावर होते हुए कहा कि मैं यात्रा में चल रहा हूं, मैं टीशर्ट में हूं, मेरे साथ किसान और गरीब के बच्चे चलते हैं. वो फटी टीशर्ट में चलते हैं, लेकिन मीडिया ये सवाल नहीं पूछता कि किसान बिना जैकेट में क्यों घूम रहा है? सवाल ये है कि हिंदुस्तान के बच्चे सर्दी में टीशर्ट में क्यों घूम रहे हैं. राहुल ने मोदी सरकार का नाम लिए बिना कहा कि दरअसल मीडिया पर लगाम है. जैसे ही ये दौड़ने की कोशिश करते हैं, वो लगाम कस देते हैं. मुझे मीडिया वाले बताते हैं कि राहुल जी हम सच्चाई बोलना जानते हैं, लेकिन बोल नहीं पाते.

शूटर दादी और अभिनेत्री नेहा-काम्या भी समर्थन में पहुंची
86 साल की शूटर दादी प्रकाशी तोमर भी भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन देने बागपत पहुंची हैं. फिल्म सांड की आंख इन्हीं दादी बहनों पर आधारित है. प्रकाशी तोमर ने कहा, “राहुल गांधी बढ़िया काम कर रहे हैं. उन्हें आशीर्वाद देने आई हूं कि वे प्रधानमंत्री बनें. वहीं यात्रा में टीवी अभिनेत्री काम्या पंजाबी भी शामिल हुईं और राहुल गांधी के साथ पैदल चलीं. यूपी में का-बा…गाने वाली नेहा राठौर भी भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन देने बागपत पहुंची.

Leave a Reply