देश के बड़े नेता, PSU, मीडिया को खरीदने वाले अडाणी-अंबानी मेरे भाई को नहीं खरीद सकते- प्रियंका

मरघट के हनुमान मंदिर में पूजा और हनुमान चालीसा के पाठ के बाद फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, यूपी पहुंचने पर प्रियंका गांधी ने किया स्वागत, कहा- सरकार ने सत्ता का पूरा जोर लगाया, हजारों करोड़ रुपए खर्च किए उनकी छवि को खराब करने के लिए लेकिन वह (राहुल गांधी) सच्चाई से पीछे हटे नहीं, सत्य का कवच पहनकर चल रहे हैं राहुल गांधी

img 20230103 wa0214
img 20230103 wa0214

Priyanka Gandhi with Rahul Gandhi in Bharat Jodo Yatra. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 9 दिनों के ब्रेक के बाद मंगलवार को दिल्ली के कश्मीर गेट से फिर से शुरू हुई. यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित मरघट वाले हनुमान जी के मंदिर पहुंचे. यहां दर्शन पूजन और हनुमान चालीसा के पाठ के बाद यात्रा की शुरुआत की. बता दें गांधी परिवार का मरघट वाले हनुमान जी के मंदिर से पुराना नाता रहा है और इस मंदिर पर गहरी आस्था है. वहीं भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में दाखिल होने पर प्रिंयका गांधी ने यूपी कांग्रेस प्रभारी होने के नाते अपने बड़े भाई राहुल गांधी एवं अन्य भारत यात्रियों का स्वागत किया. इस दौरान अपने सम्बोधन में प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी और देश के प्रमुख उद्योगपतियों पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि अंबानी-अडानी ने सबको खरीद लिया, लेकिन उनके भाई राहुल गांधी को नहीं खरीद पाए और न ही कभी खरीद सकते क्योंकि वह सच के लिए खड़े होते हैं.

आपको बता दें कि, भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे फेज से से पहले राहुल और प्रियंका गांधी कश्मीरी गेट स्थित जिस मरघट वाले हनुमान जी के मंदिर पहुंचे थे, साल 1973 में इंदिरा गांधी पहली बार इस मंदिर में पहुंची थीं और आगे भी यह सिलसिला बरकरार रहा. यही नहीं राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी और उनके चाचा संजय गांधी भी यहां आते रहे हैं. वहीं यूपी में भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें अपने भाई पर सबसे ज्यादा गर्व है क्योंकि सरकार ने सत्ता का पूरा जोर लगाया और हजारों करोड़ रुपए खर्च किए उनकी छवि को खराब करने के लिए लेकिन वह (राहुल) सच्चाई से पीछे हटे नहीं. इनके पीछे एजेंसियां लगाईं गईं, लेकिन डरे नहीं, योद्धा हैं. प्रियंका ने आगे कहा, ”अडानी जी, अंबानी जी ने देश के बड़े से बड़े नेता खरीद लिए, देश के सारे पीएसयू खरीद लिए, देश की मीडिया खरीद ली, लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे.”

यह भी पढ़े: बीजेपी ने राहुल से की माफी की मांग तो कांग्रेस बोली- ‘सो कॉल्‍ड फादर ऑफ इंड‍िया’ मांगें देश से माफी

राहुल गांधी की छोटी बहन प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि राहुल ने सत्य का कवच पहन रखा है जिस वजह से भगवान उनकी ठंड और दूसरी सभी चीजों से सुरक्षा करेगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी ने मुझसे कहा कि क्या आपके भाई को ठंड नहीं लगती क्योंकि वह केवल एक टी-शर्ट पहनकर चल रहे हैं. किसी ने कहा कि इन्हें ठंड से बचाओ, जैकेट तो पहनवाओ. किसी ने कहा कि अब कश्मीर जा रहे हैं, क्या उनकी सुरक्षा को लेकर डर नहीं लगता? मेरा जवाब यह है कि वह सत्य का कवच पहने हुए हैं और भगवान इनको सुरक्षित रखेगा.

अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि जब तक आप लोग इस देश के सत्य को पहचानेंगे तब तक भगवान इस देश की सच्चाई की रक्षा करेगा. उनका कहना था, एकता में ही आपका विकास है. पूरे देश में एकता और सद्भावना का पैगाम ले जाइए. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है. मैं सबसे कहना चाहती हूं कि हर जगह मोहब्बत की दुकान की फ्रेंचाइजी खोलो. अगर यह दुकान नहीं खोलोगे तो नफरत की राजनीति बढ़ती रहेगी और आपकी समस्याओं का समाधान नहीं होगा, रोजगार नहीं मिलेगा, अर्थव्यवस्था आगे नहीं बढ़ पाएगी.

यह भी पढ़ें: गैरकानूनी था नोटबंदी का फैसला- 5 जजों की बेंच में से एक जस्टिस बीवी नागरत्ना ने फैसले को बताया गलत

यहां आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के उत्तरप्रदेश में स्वागत कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी को दुलार करते नजर आए. राहुल ने इस दौरान कई बार अपनी बहन को किस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

Leave a Reply