पॉजिटिव खबर: ‘कोरोना के खिलाफ जंग में खड़े हैं हम, नहीं छोड़ेंगे आस जब तक है दम’

हर वक्त भय व तनाव के माहौल मैं काम करते हुए भी धरती के भगवान का मनोबल वास्तव मे काबिले तारीफ है..जनसेवा के इनके जज्बे को दिल से सलाम

Fight With Corona
Fight With Corona

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. ‘कोरोना के खिलाफ जंग में खड़े हैं हम, नहीं छोड़ेंगे आस जब तक है दम’. कुछ इसी तरह का कहना है कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे कमाडंर्स का जो रात दिन इस कहर से लोगों की जिंदगी बचाने में जुटे हुए हैं. उन्हें ये भी मालूम है कि इस जंग को लड़ते हुए उन्हें भी कुछ हो सकता है (हो भी चुका है, भीलवाड़ा के तीन डॉक्टर्स और दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक में एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है) लेकिन उसके बाद भी इन जंगी सिपाहियों ने हार नहीं मानी और अनवरत अपने कर्म को अंजाम दे रहे हैं.

बात करें राजस्थान की तो यहां भीलवाड़ा जिले की हालात सबसे खराब है. यहां राज्य में सबसे अधिक 17 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 8 अभी भी संदिग्ध हैं. कोरोना से प्रदेश में पहली मौत भी यहीं हुई है, भीलवाड़ा में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत आज गुरुवार को हुई है. यहां बुधवार को ही 4 नए केस सामने आए हैं. इसी बीच भीलवाड़ा के राजकीय चिकित्सालय से कुछ डॉक्टर्स ने एक वीडियो शेयर कर अपने हौसलों को लोगों के सामने रखा है. वीडियो में सभी चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ सेफ्टी ड्रेस और मास्क पहने हुए हैं और एक गाना गुनगुना रहे हैं ‘छोडो कल की बातें, कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे हम, फिर से नई कहानी…हम हिंदूस्तानी’. गाने के बाद सभी ने जय हिंद का नारा भी लगाया.

किराए पर रह रहे डॉक्टर्स या मेडिकल स्टाफ को किया परेशान तो खैर नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

कोरोना के इन जंगी सिपाहियों के इस वीडियो को राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, ‘राजस्थान में भीलवाड़ा के राजकीय चिकित्सालय से आया यह वीडियो इस मुश्किल की घड़ी में हमारे चिकित्सकों के मनोबल को दिखाता है. कोरोना वायरस से लड़कर आम आदमी का जीवन बचाने में आप लोग दिन के चौबीस घंटे कार्य कर रहे हैं. हम सभी को आप सभी पर गर्व है’.

उसके बाद ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और सभी चिकित्सकों के हौसले को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने रिट्वीट करते हुए कहा है कि कोरोना से से लड़ने का जज्बा. आप सच्चे सिपाही और वीर योद्धा हैं. आपका अतुलनीय योगदान देश सेवा को समर्पित है. देश आपके समर्पण को याद रखेगा.

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘हर वक्त भय व तनाव के माहौल मैं काम करते हुए भी धरती के भगवान का मनोबल वास्तव मे काबिले तारीफ है..जनसेवा के इनके जज्बे को दिल से सलाम’.

एक अन्य यूजर ने कहा कि बेहद खूब…इनके ज़ज़्बे,हिम्मत को नमन है. वाक्कई इनके उत्साह,ऊर्जा,देश के लिए कुछ भी करने की क्षमता और हिम्मत को नमन.

प्रदेश में कोरोना के 6 नए मामले आए सामने, सक्षम वर्ग से सीएम गहलोत ने की मार्मिक अपील, साथ ही लिए कई अहम फैसले

वहीं एक यूजर ने हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आपका प्रयास सफल रहेंगे. गरीब किसान मजदूरों की आवाज आपको एक दिन अच्छी मंजिल पर पहुंच जाएगी.

बता दें, देश इस वक्त कोरोना के कहर और खौफ से जूझ रहा है. देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 649 के करीब पॉजिटिव हैं. हालांकि राहत भरी खबर ये है कि अब तक 43 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘कोरोना से बचाव ही उपचार है’ की जानकारी देते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. हालांकि इस दौरान अस्पताल सहित जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी.

Leave a Reply