PM मोदी को वाराणसी में चुनौती देने वाले TMC के बयान पर भड़की BJP- यूपी में कहीं से भी लड़ कर देख लें

पीएम मोदी ने दावा किया कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट हार रही हैं और अब वे बंगाल में दूसरी सीट से नामांकन दाखिल करेंगी, टीएमसी का पलटवार- 2024 में आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी, भड़के बीजेपी नेता- पूरे राज्य में कहीं से भी लड़कर देख लें मिलेगी पराजय ही

PM मोदी को वाराणसी में चुनौती देने वाले TMC के बयान पर भड़की BJP
PM मोदी को वाराणसी में चुनौती देने वाले TMC के बयान पर भड़की BJP

Politalks.News/WestBengal/UP. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 1 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के मतदान के बाद बीजेपी और सत्तारूढ़ टीएमसी के बीच सियासी बयानबाजी ओर तीखी हो गई है. बंगाल में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दावा किया था कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट हार रही हैं और अब वे बंगाल में दूसरी सीट से नामांकन दाखिल करेंगी. इसके बाद पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट ने इस बात को हवा दे दी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 में वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगी. टीएमसी के ट्वीट के बाद सियासत गरमा गई और बीजेपी नेताओं की इस पर टिप्पणियां आना शुरू हो गईं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वाराणसी में शुक्रवार को दावा किया कि ममता बनर्जी इस राज्य में कहीं से भी चुनाव लड़ लें, उन्हें पराजय ही मिलेगी.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को बंगाल के जयनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “दीदी, क्या इस अफवाह में कोई सच्चाई है कि आप दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं? पहले आप नंदीग्राम गए और लोगों ने आपको जवाब दिया. यदि आप कहीं और जाते हैं, तो बंगाल के लोग आपको जवाब देने के लिए तैयार हैं.”

यह भी पढ़ें: बंगाल व असम में उलझी बीजेपी अपने मंदिर-भाषाई प्रेम वाले दांव को लेकर तमिलनाडु में जरा देर से जागी

इस पर पलटवार करते हुए टीएमसी ने गुरुवार देर रात ट्वीट किया कि, “दीदी नंदीग्राम जीत रही हैं और दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं उठता. नरेंद्र मोदी जी, पश्चिम बंगाल में नॉमिनेशन का अंत हो चुका है. अपने झूठ से लोगों को गुमराह करने की कोशिश नहीं करें. 2024 में सुरक्षित सीट की तलाश करें, क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी.”

अब टीएमसी के इस बयान पर भला बीजेपी के नेता कैसे चुप रहते, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि ममता वाराणसी ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं से भी चुनाव लड़ेंगी तो भी उनकी हार ही होगी. मौर्य से पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अभी तक सेकुलरिज्म के जो सियासी सूरमा थे, इनके कम्युनल बैग से सेक्युलर टैग एक्सपोज होता जा रहा है. उनको इस बात का पता चल गया है कि नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और भारतीय जनता पार्टी का समावेशी विकास सबका सशक्तिकरण ही चुनना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से बरामद हुई EVM, कांग्रेस ने लिया आड़े हाथ, आयोग ने किया चार को सस्पेंड

इसके साथ ही भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि एक सज्जन जो हमारे दिल्ली के नेता हैं, उनका भी जरा सा दिमाग परेशान हुआ था और वाराणसी चुनाव लड़ने गए थे, सभी ने उनका हश्र देखा है. इस तरह की गीदड़ भभकियां बहुत एक्सपोज हो गई है और एक्सपायर हो गई है. टीएमसी के लोग भी हार के बाद अपना दिमागी संतुलन ठीक करें.

Leave a Reply