जुबानी जंग: दिव्या बोलीं- बोतल को डाल दो कुंए में, बेनीवाल का पलटवार- भंवरी को फेंका था ना, भूल गए

सीएम गहलोत के गढ़ में छिड़ी दिलचस्प 'जुबानी जंग', दिव्या मदेरणा और हनुमान बेनीवाल ने चलाए जोरदार 'शब्दबाण', दिव्या ने आरएलपी के चिन्ह बोतल को लेकर कसा तंज तो बेनीवाल बोले- 'बच्चे हैं पहली बार हवा में जीत गए, अबकी बार लाइसेंस रिन्यू नहीं होने दूंगा'

जोधपुर में दिलचस्प 'जुबानी जंग'
जोधपुर में दिलचस्प 'जुबानी जंग'

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान में पंचायतीराज चुनाव के आखिरी चरण के लिए मतदान का शोर सोमवार को थम गया, अब कल यानी बुधवार को वोटिंग होगी. पूरे चुनाव के दौरान सबकी नजरें सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर पर टिकी है. यहां जिला प्रमुख सीट पर दिग्गज नेताओं की नजर लगी हुई है. जिला प्रमुख पद के लिये बीजेपी और कांग्रेस में जबर्दस्त घमासान मचा हुआ है. लेकिन हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी दोनों का समीकरण बिगाड़ सकती है. चुनौती को देखते हुए चुनावी जंग जीतने के लिये सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी ने पूरी ताकत झौंक रखी है. RLP संयोजक हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस विधायक और मदेरणा परिवार की बेटी दिव्या मदेरणा में जोरदार जुबानी जंग ने इसको और भी रोचक बना दिया है. तेजतर्रार और युवा विधायक दिव्या के वार पर हनुमान बेनीवाल ने भी जोरदार पलटवार किया है.

बोतल आड़े आए तो उसे गहरे कुएं में फेंक दो- दिव्या मदेरणा
ओसियां से कांग्रेस विधायक और मदेरणा परिवार की दबंग बेटी दिव्या मदेरणा ने RLP पर निशाना साधते हुए कहा था कि, बोतल आड़े आए तो उसे गहरे कुएं में फेंक दो‘. दरअसल, बोतल हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का चुनाव चिह्न है. सोमवार को दिव्या मदेरणा ने आरएलपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘राजस्थान में सबसे गहरा कुआं भाखरी में है, अगर कांग्रेस की जीत की राह में बोतल आ जाए तो आप उस बोतल को भाखरी गहरे कुएं में डाल देना, जिससे वह जल्दी ना उभर पाए‘. बीजेपी और RLP पर निशाना साधते हुए दिव्या ने यह भी कहा कि,‘कांग्रेस को हराने के लिए बीजेपी और RLP दोनों धर्म बहनें बन गई है. लेकिन मदेरणा परिवार की कर्मभूमि में हर हाल में कांग्रेस का ही बनेगा, इनके कोई मतदाता नहीं है ये सिर्फ किसानों को मुर्ख बना कर अपनी चमकाने में लगे हैं, रालोपा भाजपा को जिताने के लिए खड़ी है‘.

यह भी पढें- नागौर सड़क हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत, देवदर्शन कर लौट रहे थे MP, दिग्गजों ने जताया शोक

भंवरी को फेंका था ना कितने परेशान हुए भूल गए, पहली बार हवा में जीते हैं- बेनीवाल

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा के बयान पर पलटवार करते हुए RLP के हनुमान बेनीवाल ने मदेरणा परिवार पर जमकर पलटवार किया. बेनीवाल ने कहा कि, ‘दिव्या मदेरणा जी बोतल को कुएं में डालने की बात कर रहे हैं, अब उनको ये कौन समझाए की कुएं में तो भंवरी को फेंका था, कितनी तकलीफ हुई भूल गए?‘ बेनीवाल ने कहा कि, ‘ये बच्चे हैं पहली बार हवा में जीत गए. दूसरी बार जीतने वाले होते हैं असली नेता, 2023 में इनका लाइसेंस रिन्यू नहीं होगा’. बेनीवाल ने आगे कहा कि, ‘जब भंवरी मामले में जब ये बंद हुए थे तब मैं ही था जो कहता था ये निर्दोष हैं और इस परिवार के साथ खड़ा था. इनके परिवार भी इनके साथ नहीं था नागौर का मिर्धा तो इनसे मिलने जेल में भी नहीं गया था‘.

जोधपुर में दिलचस्प हो गई है चुनावी जंग

जोधपुर में दिव्या मदेरणा और हनुमान बेनीवाल की जुबानी जंग सियासी चर्चा का विषय बनी हुई है. जोधपुर में जिला प्रमुख बनाने को लेकर बड़े नेताओं ने चुनावी प्रचार कमान संभाल रखी है. कांग्रेस की ओर से आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा की विधायक बेटी दिव्या मदेरणा डटी हैं. उनके अलावा पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ भी ने भी अपनी बेटी को जिला प्रमुख बनाने को लेकर पूरी ताकत झौंक रखी है. वहीं बीजेपी में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थकों ने भी बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में पूरी ताकत लगा रखी है. तो बेनीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी के समीकरण बिगाड़ दिए हैं.

Leave a Reply