बिहार चुनाव: वीआईपी ने 11 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, सिमरी बख्तियारपुर से मुकेश सहनी ठोकेंगे ताल

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महागठबंधन पर हमलावर हुए वीआईपी चीफ, बीजेपी की जमकर की तारीफ, एमएलसी सीट अति पिछड़ा समाज में नोनिया जाति को दिए जाने का किया ऐलान

वीआईपी ने बिहार चुनाव में उतारे अपने उम्मीदवार
वीआईपी ने बिहार चुनाव में उतारे अपने उम्मीदवार

Politalks.News/Bihar. बिहार विधानसभा चुनाव टिकट के लिए पैसे मांगने के आरोपों से घिरी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. एनडीए में शामिल हुई वीआईपी को बीजेपी की कोटे से 11 सीटें मिली है. वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी खुद भी बिहार चुनावों में उतरेंगे और सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ेंगे. पहले माना जा रहा था कि वादे के मुताबिक बीजेपी उन्हें एमएलसी सीट से विधान परिषद भेजेगी लेकिन अब सहनी ने ​विधायकी के जरिए विधानसभा में जाने का फैसला लिया है. बता दें, हाल में वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी पर बीजेपी के एक पूर्व विधायक ने टिकट के लिए दो करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया था.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा, साथ ही बीजेपी की तारीफ की. सहनी ने कहा कि महागठबंधन ने मेरी पीठ में खंजर घोंपा. हमने उनसे 25 सीटों की बात की थी लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने मना कर दिया और हमें धोख दिया. सहनी ने आगे कहा कि उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुझे मरहम लगाने का काम किया.

यह भी पढ़ें: ‘मुकेश सहनी दो करोड़ में मुझे बेच रहे थे टिकट’ बीजेपी के पूर्व विधायक ने लगाया आरोप

मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए ने हमें विधानसभा की 11 और एक एमएलसी की एक सीट दी है. इसके लिए मैं एनडीए के तमाम नेताओं को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं. सहनी ने कहा कि हमारी पार्टी में कई साथी मुंगेर, नवादा, नालंदा, शेखपुरा आदि जगहों से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन वह नहीं लड़ पाए. इसका मुझे बहुत अफसोस है. मैंने एमएलसी का पद अपने लिए रखा था लेकिन अब मैं सिमरी बख्तियारपुर से चुनाव लड़ रहा हूं.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

सहनी के मुताबिक 11 सीटों में से 5 सीटें अति पिछड़ा, 4 सामान्य, 2 पिछड़ा एवं 1 दलित समाज को दी गई है. एमएलसी का पद अति पिछड़ा समाज में नोनिया जाति को दिया जाएगा. परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया गया है. सहनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में फिर से प्रचंड बहुमत से एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है.

इस तरह हैं वीआईपी के उम्मीदवार और सीटें

  • सिमरी बख्तियारपुर – मुकेश सहनी
  • ब्रह्मपुत्र – जयराज चौधरी
  • मधुबनी – सुमन महासेठ
  • अलीनगर – मिश्री लाल यादव
  • साहिबगंज – राजीव कुमार सिंह
  • बनियापुर – वीरेंद्र कुमार ओझा
  • गौडाबौराम – स्वर्णा सिंह
  • सुगौली – रामचंद्र सहनी
  • बलरामपुर – अरुण कुमार झा
  • बोचहां – मुसाफिर पासवान
  • केवटी – हरीश सहनी

Leave a Reply