rajasthan congress
rajasthan congress

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आज गुजरात हाईकोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में मानहानि याचिका को खारिज कर दिया. हाइकोर्ट के इस फैसले के बाद राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. इसके साथ ही आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय जयपुर पर कांग्रेस नेताओं, विधायकों, विधायक प्रत्याशियों, जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के समर्थन में काली पट्टी बांधकर पैदल मार्च निकाला.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं. एक वर्ष पहले देश में शांति, सद्भावना स्थापित करने एवं महंगाई एवं बेरोजगारी कम करने तथा गरीब-अमीर के बीच की खाई को खत्म करने के उद्देश्य से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. इस यात्रा से डरकर जो पैंतरे भाजपा ने अपनाए हैं वो आज भी जारी हैं. पर भाजपा भूले नहीं कि राहुल गांधी सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं एवं जीत सत्य की ही होती है.

पूर्व उपमुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि सत्य कहना मुश्किल होता है, सत्य पर टिके रहना और भी मुश्किल है, मगर हमारे नेता राहुल गांधी ने न केवल सच कहा बल्कि उस पर टिके हुए भी हैं. किसान से लेकर मजदूर, महिला से लेकर युवा और शोषित से लेकर हर जरूरतमंद के पक्ष में राहुल गांधी ने हमेशा आवाज उठाई है और ये बात तय है कि किसी भी हथकंडे से डरकर वो आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे, क्योंकि देश की जनता उनके साथ खड़ी है.

यह भी पढ़ें: गहलोत-पायलट मामले पर बोले वेणुगोपाल,’अब सभी मुद्दों का हो चुका है समाधान’

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने आज दिल्ली में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ ये लोग जो षड्यंत्र रच रहे हैं. उसमें कभी कामयाब नहीं होंगे. सत्य को परेशान किया जा सकता है लेकिन पराजित नहीं. हम अब सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे और कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे. हमें विश्वास है कि हम सुप्रीम कोर्ट में जीतेंगे. षड्यंत्र कभी भी लंबा नहीं चलता है. राहुल गांधी हमारे नेता है, पूरा देश उनके साथ खड़ा हुआ है. वो सुप्रीम कोर्ट से जीतेंगे और साल 2024 में लोकसभा भी जाएंगे.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बीजेपी राजस्थान में राहुल गांधी की सक्रियता से परेशान हो रही है, हर जगह बीजेपी राहुल गांधी को टारगेट कर रही है. अभी सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खुले हैं, हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और सुप्रीम कोर्ट से हमें न्याय जरूर मिलेगा.

मंत्री गोविंद मेघवाल ने कहा कि कोर्ट ने जो फैसला दिया है, उससे कांग्रेस कार्यकर्ता ही नहीं पूरी जनता में आक्रोश है. इसकी हमें उम्मीद नहीं थी. जिस धारा में आजादी के बाद आज तक किसी को सजा नहीं हुई, उसमें राहुल गांधी को इस तरह परेशान किया जा रहा है. नरेंद्र मोदी डेमोक्रेसी के प्रधानमंत्री नहीं है, वह आरएसएस के टूल हैं. वो देश का बंटाधार कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं में भयंकर आक्रोश है और वह चुप रहने को तैयार नहीं. राहुल गांधी को जेल भेजने की गुस्ताखी मोदी सरकार ने की तो कांग्रेस कार्यकर्ता भी गिरफ्तारी देंगे. जब तक उनकी रिहाई नहीं होगी, कांग्रेस कार्यकर्ता भी जमानत नहीं लेंगे. अब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तय कर लिया है कि चुप नहीं बैठेंगे. चाहे कानून हाथ में लेना पड़े तो भी लेंगे, लेकिन मोदी और अमित शाह का सूपड़ा साफ करके रहेंगे.

 

Leave a Reply