anurag thakur
anurag thakur
Anurag Thakur Rides Bike With MotoGP Riders: पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और वर्तमान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस बार मैदान में चौके छक्कों की जगह रेसिंग ट्रैक पर सुपर बाइकिंग करते हुए नजर आए. मौका था नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो GP इंडिया 2023 रेसिंग प्रमोशनल इवेंट का, जहां अनुराग ठाकुर भी अपने आपको सुपर बाइक राइड करने से नहीं रोक पाए. नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 22 से 24 सितंबर तक मोटो जीपी इंडिया 2023 रेसिंग इवेंट होने वाला है. देश में पहली बार इतना बड़ा इवेंट हो रहा है. लगातार हो रही बारिश के बावजूद खेल मंत्री बाइक राइडर्स से मिले और उनका उत्साह बढ़ाया. साथ ही साथ खुद भी सुपर बाइक राइड की. राइडर्स ने अनुराग को एक हेलमेट भी गिफ्ट किया.

मोटो GP दुनिया का सबसे तेज और पुराना बाइक रेसिंग कॉम्पिटिशन है. इस बार इस रेसिंग का आयोजन भारत में हो रहा है. इस इवेंट की पहली टिकट उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने 23 जून को जारी की थी. प्रमोशनल इवेंट में बाइकर्स का उत्साह बढ़ाने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मीडिया से कहा कि देश में पहली बार इतना बड़ा इवेंट हो रहा है. भारत में इसका आयोजन होना हमारे लिए गर्व का विषय है. पहली बार इस रेस में कोई भारतीय राइडर शामिल होगा. इससे देश की रेसिंग बाइक और ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा.

G-20 देशों में से 12 देश मोटो GP में हिस्सा लेते हैं. इनमें ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, फ्रांस और जापान शामिल हैं. भारत इस साल G-20 की अध्यक्षता कर रहा है. इस रेसिंग इवेंट के दौरान G-20 देशों के अध्यक्ष भी दिल्ली में होंगे.

यह भी पढ़ें: शरद पवार का पुष्पाराज वाला अंदाज! बोले एनसीपी चीफ- मैं रिटायर नहीं फायर हूं…

इससे पहले अनुराग ठाकुर जालंधर में BSF फ्रंटियर परिसर में बनाए गए हॉकी के सिंथेटिक ग्राउंड के उद्घाटन समारोह में भी पहुंचे थे. यहां उन्होंने हाथों में हॉकी स्टिक थामते हुए गेंद को गोल पोस्ट पर हिट करते हुए ग्राउंड का उद्घाटन किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक समय पंजाब खेलों में अव्वल था और खेलता हुआ नजर आता था लेकिन अब पंजाब नशे में डूबता हुआ नजर आ रहा है. युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लाने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से कोशिश कर रही है.

उत्तर प्रदेश को मजबूत करेगा रेसिंग इवेंट – योगी

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुरानी सरकारों के सहयोग न करने के चलते देश में फॉर्मूला वन रेस बंद हो गई थी. ऐसे में रेसिंग इवेंट के आयोजक इस रेस को उत्तर प्रदेश में करने से हिचक रहे थे. हमने उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार इस इवेंट में पूरा सहयोग और सुरक्षा देगी. इस रेस की सफलता ब्रांड उत्तर प्रदेश को मजबूत करेगी. इस इवेंट से हजार करोड़ रुपए की इकोनॉमिक एक्टिविटीज होंगी. बाइक्स में 30% इथेनॉल इस्तेमाल किया जाएगा. इससे कॉर्बन फुटप्रिंट में भी कमी आएगी.

Leave a Reply