modi on rahul gandhi
modi on rahul gandhi

Parliament Session 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने सदन में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी व कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि फिल्म में एक मौसी जी थीं, तीसरी बार ही तो हारे हैं, पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना. अरे! मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं पर हीरो तो है ना. अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है, पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में जनता ने हमें चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं. लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा. हम तुष्टीकरण नहीं बल्कि संतुष्टिकरण की नीति पर चले. विश्व के सबसे बड़े चुनाव अभियान में देश की जनता ने हमें तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है. ये अपने आप में लोकतांत्रिक दुनिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण और गौरवपूर्ण है. देश की जनता ने हमें हर कसौटी पर परखने के बाद ये जनादेश दिया है. जनता ने हमारे 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड को देखा है. देश की जनता ने हमारी सरकार को इसलिए आशीर्वाद दिया क्योंकि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार की नीति जीरो टॉलरेंस की रही है और हमारा एक मात्र टारगेट नेशन फर्स्ट है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जातियों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी खुलेआम एक जाति को दूसरी जाति के खिलाफ खड़ा करने के लिए हर दिन नए-नए नैरेटिव गढ़ रही है और नई-नई योजनाएं ला रही है, उसने विभिन्न मंचों से साफ-साफ घोषणा की है, अगर उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिला तो 4 जून को देश में आग लगा दी जाएगी. लोग जुटेंगे, अराजकता फैलाई जाएगी और ये अपीलें बड़ी संख्या में की गईं. कांग्रेस का उद्देश्य अराजकता फैलाना है.

यह भी पढ़ें:  लोकसभा में भाजपा पर जमकर गरजे राहुल गांधी, लगाए ये गंभीर आरोप

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे एक घटना याद है, एक लड़का था जिसके 99 अंक आए थे और वह सबको दिखाता था. जब लोग 99 सुनते थे तो उसका बहुत हौसला बढ़ाते थे. फिर एक टीचर आया और बोला कि तुम मिठाई क्यों बांट रहे हो? उसके 100 में से 99 नहीं, बल्कि 543 में से 99 अंक आए थे. अब उस बच्चे को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब ये बालक बुद्धि पूरी तरह सवार हो जाती है तो सदन में भी किसी के गले पड़ जाते हैं. ये बालक बुद्धि जब अपनी सीमाएं खो देती है तो सदन के अंदर बैठ कर आंखें मारते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सहानुभूति हासिल करने के लिए एक नया नाटक शुरू किया गया है, लेकिन देश सच्चाई जानता है कि वह हजारों करोड़ रुपये के गबन के मामले में जमानत पर हैं. उन्हें ओबीसी लोगों को चोर कहने के मामले में दोषी ठहराया गया है. सुप्रीम कोर्ट में गैरजिम्मेदाराना बयान देने के बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी. महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर जैसे महान व्यक्तित्व का अपमान करने के लिए उनके खिलाफ मामला है. आज देश उनसे कह रहा है, तुमसे ना हो पाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में हुए पेपर लीक की घटनाओं पर छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा. मोदी ने आश्वासन दिया कि छात्रों और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. नीट पेपर लीक मामले में देशभर में गिरफ्तारियां हो रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि परीक्षा प्रणाली को और मजबूत करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन के दौरान सेना के पास बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं थी. इस दौरान पीएम मोदी ने बोफोर्स घोटाले और पूर्ववर्ती शासन के दौरान पनडुब्बी खरीद में अनियमितताओं की ओर भी इशारा किया, जिसने सशस्त्र बलों में सुधारों में बाधा उत्पन्न की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठाकर अराजकता फैलाने का प्रयास किया गया है. CAA को लेकर जो राजनीति फैलाई गई, देश के लोगों को गुमराह करने का जो खेल खेला गया, अपनी राजनीतिक मंशा पूरी करने के लिए जो प्रयास किए गए, उससे पूरा देश दंगों की आग में झोंकने का प्रयास किया गया. सहानुभूति बटोरने के लिए इन दिनों एक नया नाटक शुरू किया गया है. एक नया खेल खेला जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी हार है. बेहतर होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकार कर लेती और लोगों के जनादेश का सम्मान करती, लेकिन वे कुछ शीर्षासन करने में व्यस्त हैं. कांग्रेस और उसका पारिस्थितिकी तंत्र भारत के नागरिकों के मन में यह स्थापित करने की कोशिश कर रहा है कि उन्होंने हमें हरा दिया है. बच्चों का मन बहलाने का काम चल रहा है.

Leave a Reply