bengal politics
bengal politics

महाराष्ट्र के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने के बाद यह चर्चा तेज हो चली है कि अब भारतीय जनता पार्टी की वॉशिंग मशीन में धुलने वालों की अगली सूची में अगला नाम किसका होगा. चव्हाण ने कांग्रेस छोड़ने पर कहा कि अब मुझे नयी दिशा पर चलना है और अगले ही दिन किसी समय आरोपों के घेरे में खुदको खड़ा करने वाली पार्टी बीजेपी में शामिल होकर राज्यसभा में जाने की तैयारी कर ली. आदर्श हाउसिंग घोटाले के चलते ही उन्हें सीएम पद छोड़ना पड़ा था. बीजेपी में जाते ही उनका यह दाग धुल गया है. अब बीजेपी में जाने वालों में अगला नंबर महुआ मोइत्रा का हो सकता है!

यह भी पढ़ें: चव्हाण का कांग्रेस छोड़ना बेटे का अपनी मां को छोड़ने जैसा – भड़के राउत

तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को बीते साल कैश के बदले संसद में सवाल पूछे आरोपों के चलते  अपनी सांसदी खोनी पड़ी. उन पर आरोप था कि उन्होंने एक कारोबारी से पैसों के एवज में संसद में गौतम अड़ानी से जुड़े सवाल पूछे थे. इतना ही नहीं, उन्होंने संसद की अपनी लॉगइन आईडी भी उस कारोबारी के स्टाफ से शेर की थी और उसी के यहां से सवाल अपलोड किए गए थे. हालांकि इसके बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उन पर विश्वास कम नहीं हुआ है. ममता बनर्जी के रवैये से माना जा रहा है कि महुआ मोइत्रा एक बार फिर से कृष्णानगर लोकसभा सीट से मैदान में उतरेंगी, जहां से वह सांसद थी.

इसी कड़ी में महुआ मोइत्रा ने अशोक चव्हाण के बीजेपी में जाने को लेकर तंज कसा है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘भाजपा जिस तरह से नेताओं को जॉइन करा रही है जिन्हें कभी भ्रषृ कहती थी. उस तरह से एक दिन वह चाहेगी कि मैं भी उनकी पार्टी का हिस्सा बन जाउं. यह इनता गिरता हुआ स्तर है.

यह भी पढ़ें: क्या अखिलेश यादव से नाराज हो गए हैं स्वामी प्रसाद मौर्य ?

महुआ ​मोइत्रा ने आगे लिखा, ‘मुझे लगता है कि जब रामलला की कृपा से 2024 के चुनाव में 400 सीटें आ ही रही है तो फिर भाजपा हर नेता को अपने ही पाले में लाने के लिए इनकी बेचैन क्यों है. उन्हें भी वह ला रही है जिनको किसी दौर में उसने करप्ट घोषित किया था. इसी तरह चलता रहा तो वह जल्दी ही मुझे भी अपनी पार्टी में लेना चाहेंगे.’

गौरतलब है कि दिग्गज कांग्रेसी नेता अशोक चव्हाण ने कांग्रेस के साथ अपना लंबा साथ छोड़कर बीजेपी से नाता छोड़ा. उसके बाद राज्यसभा के लिए महाराष्ट से नामांकन दाखिल किया है. चव्हाण की एंट्री से उसे मराठवाड़ा में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी. इससे पहले कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा और पूर्व राज्यमंत्री बाबा सिद्दीकी भी पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. एक ही महीने में महाराष्ट्र कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं का इस्तीफा देना सियासत को रह रहकर उबाल दे रहा है.

Leave a Reply