shekhawat on gehlot
shekhawat on gehlot

Rajasthan Politics: राजस्थान की सियासत में इन दिनों राजेंद्र गुढ़ा और उनकी लाल डायरी सुर्खियों में है. राजेंद्र गुढ़ा के जयपुर आवास पर पोस्को एक्ट में पूछताछ के लिए पहुँची पुलिस ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी. बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के घर पुलिस पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ही पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के घर पुलिस भेज दी है. भाजपा पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाले अब क्या पुलिस का सदुपयोग कर रहे हैं?

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर चौतरफा घिरी राजस्थान की गहलोत सरकार पर जोरदार तंज कसा. मंत्री शेखावत ने कहा कि अभी तो भ्रष्टाचार की लाल डायरी ही आई है. कई सतरंगी डायरियां आनी बाकी हैं, जिस दिन वे बाहर आएंगी, कांग्रेस के कई नेता पर्दे में छिपने को मजबूर हो जाएंगे.

मंत्री शेखावत ने प्रदेश की कानून व्यवस्था के हालात पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कुर्सी के द्वंद के चलते सरकार के मुखिया की प्राथमिकता कुर्सी बचाने में रही है, इसके चलते राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बुरी तरह प्रभावित हुई है. लगातार साढ़े चार साल तक सरकार को गली-मोहल्ले से लेकर चौक-चौराहे तक हर जगह चेताने के बावजूद कानून व्यवस्था को ठीक करने के बजाय वे अपनी कुर्सी बचाने में लगे रहे. इसका दुष्परिणाम राजस्थान की जनता भुगत रही है.

यह भी पढ़ें:  लाल डायरी में मुख्यमंत्री गहलोत के लाल के भी कारनामे आ रहे हैं सामने- सुधांशु त्रिवेदी

मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान रेप कैपिटल बना है. सर्वाधिक रेप राजस्थान में हो रहे हैं. यहां 17 रेप प्रतिदिन हो रहे हैं और सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री विधानसभा के पटल पर कहते हैं कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है, इसलिए रेप ज्यादा होते हैं. इससे ज्यादा शर्मनाक बयान और कोई नहीं हो सकता है. गहलोत सरकार को अब तक की भ्रष्टतम सरकार बताते हुए शेखावत ने कहा कि हम पिछले साढ़े चार से यह कहते आ रहे हैं कि राजस्थान सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. कुर्सी बचाने की मजबूरी में जिस तरह का आचरण सरकार के मुखिया ने किया. इससे लॉ एंड ऑर्डर और गवर्नेंस से उनका ध्यान हटा, वे केवल खुद की अपनी पीठ थपथपाते रहे. इससे कानून व्यवस्था हालत खराब होते चले गए.

मंत्री शेखावत ने कहा कि अभी तो भ्रष्टाचार की एक लाल डायरी सामने आई है. अभी कई सतरंगी डायरियां बापर्दा रखी हैं, जिस दिन वे बेपर्दा होंगी. कांग्रेस के कई दिग्गज पर्दें में छिपने को मजबूर हो जाएंगे.

Leave a Reply