दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर मुखर हुआ बॉलीवुड, जावेद अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर लगाए सवालिया निशान

सोशल मीडिया की आज की हलचल

Social Media Viral
Social Media Viral

पॉलिटॉक्स न्यूज. दिल्ली हिंसा पर गुरुवार से लगाम लगती दिख रही है. देश की राजधानी के बाजारों में शांति तो है लेकिन सुकून अभी भी नहीं. वजह है पिछले चार दिनों में जो हिंसा सड़कों पर दिखी, उससे आमजन में अभी भी दहशत का माहौल है. आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर और पेट्रोल बम मिलने से ये दशहत और भी गहरी हो गई है. खैर..पुलिस ने आखिरकार हिंसा की स्थिति पर करीब करीब काबू पा लिया है और दंगाईयों से शहर को मुक्ति मिलते दिख रही है. हाल फिलहाल कुछ जगहों पर कर्फ्यू लगा है जिसे वक्त के साथ हटा दिया जाएगा. ऐसे में दिल्ली हिंसा पर बॉलीवुड एक बार फिर मुखर हो गया है और सोशल मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकाल रहा है. सेलिब्रिटीज ने दिल्ली की कानून व्यवस्था की खराब स्थिति को लेकर पुलिस प्रशासन को घेरते हुए दिल्ली की तुलना सीरिया से की तो वहीं आप पार्षद पर दिल्ली पुलिस की कार्यवाही पर जावेद अख्तर ने गुस्सा दिखाया है.

‘मोदी को वोट न दिए जाने की वजह से सजा दी जा रही है दिल्ली को’- सोशल मीडिया से

बॉलीवुड एक्ट्रस ऋचा चढ्ढा ने लिखा, ‘आपके हाथों में खून लगा है, आप जानते हो आप कौन हो? आप सच में हिंदू हो? एक सच्चे हिंदू? मैं तो कर्म पर विश्वास करती हूं. यह जल्द लौटकर आपके पास वापस आएगा किसी बीमारी या दर्द के रूप में. आपने इसे कमाया है. जैसे आप एक्स्ट्रा मनी कमा रहे हो, कत्ल का जश्न मना रहे हो’.

म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी लिखते हैं, ‘मोदी-जी, पहचान लो इसको कपडों से. नाम भारत है. होनहार है, मेहनती है, मगर अनपढ़ है, ग़रीब है. इसे दंगे नहीं चाहिये, रोज़गार चाहिये’.

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘इस समय तीन लोग दिल्ली में हैं जिनके हाथों में इस हिंसा को रोकने की संवैधानिक और क़ानूनी शक्ति है. तीनो से विनती है, तुरंत सेना को दिल्ली में तैनात करें और इस पागलपन को रोकें’.

ईशा गुप्ता ने दिल्ली की तुलना सीरिया से करते हुए लिखा कि बस हिंसक कार्य करने वाले हिंसक लोग आधे ज्ञान के बिना भी क्या वे खड़े रहते हैं, मेरे शहर को, मेरे घर को असुरक्षित बना देते हैं.

https://twitter.com/eshagupta2811/status/1231948505624858624?s=20

वहीं अनुराग कश्यप ने शायराना अंदाज में लिखा, ‘ज़िंदगी गुजर जाती है एक घर बनाने को, एक रात काफ़ी है पूरा मोहल्ला जलाने को’.

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए लिखा, ‘पिछले 72 घंटे में इतना तो पता चल गया है कि CAA/NPR को लेकर हमारा जो डर है वो सही है. सरकार कुछ भी बोले इनकी नीयत साफ़ नहीं है. इन्होंने हमें दिखा दिया है ये क्या करना चाहते हैं और इनके मुंह से जो निकलता है, चाहे मन की बात हो या इनकी सांत्वना, सब झूठ है’.

आप पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस की कार्यवाही पर जावेद अख्तर ने भड़कते हुए लिखा, ‘दिल्ली हिंसा में कई लोग मारे गए, कई घायल हुए, इतने सारे घर जला दिए गए, कई दुकानों को लूट लिया गया, बहुत से लोग बेसहारा हो गए लेकिन पुलिस ने केवल एक घर को सील कर दिया और उसके मालिक की तलाश की. संयोग से उसका नाम ताहिर है. दिल्ली पुलिस की निरंतरता को सलाम’.

जावेद अख्तर ने गुस्सा निकालते हुए लिखा कि दिल्ली में हिंसा के स्तर को बढ़ाया जा रहा है. एक दिल्लीवासी को यह समझाने के लिए माहौल बनाया जा रहा है कि यह सब सीएए के विरोध के कारण है लेकिन बात कुछ और है. कुछ दिनों में दिल्ली पुलिस अंतिम समाधान के लिए जाएगी.

एक्टर रितेश सिंधवानी लिखते हैं कि हमें फिर से एक साथ ‘दिल्ली’ के ‘दिल’ को खोजने की जरूरत है. आखिर सभी का दिल हमारे देश के लिए समान है.

वहीं एक वरिष्ठ पत्रकार लिखते हैं कि मुझे एक ने बताया आग तो नेताओं ने लगाई लेकिन घर आम आदमी के जल गए.

वहीं एक्ट्रस स्वरा भास्कर ने लिखा कि छान बीन करो, गिरफ्तार करो लेकिन हिंसा बंद करो.

Leave a Reply