aap party
aap party

आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पार्टी आए दिन किसी न किसी मुसीबत में फंसते ही रहते हैं. पार्टी नेता मनीष सिसोदिया और पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन पहले ही जेल में बंद हैं. आबकारी सांसद संजय सिंह हिरासत में चल रहे हैं. अब लगता है कि अगला नंबर राघव चड्ढा की बारी है. राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का है जो आवंटित टाइप-7 सरकारी बंगले को लेकर परेशानी में चल रहे हैं. उन्हें जल्दी ही ये बंगला खाली करना पड़ सकता है.

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार (6 अक्टूबर) अपने उस अंतरिम आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें उसने राज्यसभा सचिवालय को राघव चड्ढा से बंगला खाली न करवाने का निर्देश दिया था. सांसद राघव चड्ढा से पहले बंगला राजनीति में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी फंस चुके हैं, जिन पर बीजेपी ने बंगला रेनोवेट कराने के नाम पर करोड़ों खर्च करने का आरोप लगाया था.

दरअसल, राघव चड्ढा को 6 जुलाई 2022 को दिल्ली के पंडारा पार्क स्थित टाइप-6 बंगला नंबर C-1/12 अलॉट किया गया था. 29 अगस्त 2022 को आप सांसद ने राज्यसभा चेयरमैन से टाइप-7 बंगला अलॉट करने का आग्रह किया था. इसके बाद 3 सितंबर 2022 को उन्हें राज्यसभा कोटे से पंडारा रोड पर टाइप-7 बंगला नंबर AB-5 अलॉट किया गया. राघव चड्ढा 9 नवंबर 2022 को इस बंगले में शिफ्ट हुए थे. इसके बाद राज्यसभा सचिवालय ने 3 मार्च को आप सांसद राघव चड्ढा के टाइप-7 बंगले का अलॉटमेंट रद्द किया था. सचिवालय ने राघव चड्ढा को बंगला खाली करने का नोटिस भी जारी किया था. इसके खिलाफ राघव चड्ढा कोर्ट पहुंचे थे. आप सांसद ने कोर्ट में बताया था कि बतौर सांसद अभी उनका कार्यकाल चार साल से ज्यादा समय का बचा हुआ है. ऐसे में उन्हें बंगले में रहने का अधिकार है.

यह भी पढ़ें: बिना किसी के कंधे पर बैठकर चुनाव जीतेगी बीजेपी – नीतीश कुमार पर जेपी नड्डा का बड़ा हमला

सचिवालय ने कोर्ट को बताया कि राघव चड्ढा टाइप-7 बंगले के लिए अपात्र हैं. पहली बार चुने गए सांसदों को टाइप-6 बंगला आवंटित किया जाता है. टाइप-7 बंगले में रहने का अधिकार उन सांसदों को है, जो पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, पूर्व राज्यपाल, पूर्व मुख्यमंत्री या पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रहे हैं.
वहीं राघव चड्ढा का आरोप है कि बिना किसी नोटिस के राज्यसभा सचिवालय ने उनके टाइप-7 बंगले का अलॉटमेंट रद्द कर दिया. उन्होंने दावा किया कि उनसे पहले भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, राकेश सिन्हा, बसपा सांसद दानिश अली और पूर्व भाजपा सांसद रूपा गांगुली को भी टाइप-7 बंगला अलॉट किया जा चुका है. ये सभी पहली बार सांसद चुने गए थे. ऐसे में उन्हें इसी बंगले में रहने दिया जाए.

राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और युवा नेता हैं. बीते दिनों राघव चड्ढा बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीती चोपड़ा से शादी को लेकर चर्चा में रहे थे. दोनों ने पिछले कई सालों की दोस्ती के बाद जयपुर के एक हेरिटेज होटल में शादी रचायी थी. राघव चड्ढा से बंगला खाली कराए जाने को लेकर फिलहाल किसी पार्टी नेता का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आ रहा है लेकिन लग रहा है कि राघव चड्ढा सहित आम आदमी पार्टी के नेताओं के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं.

Leave a Reply