अखिलेश को लालू यादव का ‘प्रसाद’ दिलवाने के लिए ‘मुलायम’ मुलाकात ने गरमाया यूपी की सियासत को

मोदी और बीजेपी के खिलाफ 'मोर्चाबंदी' तेज, लालू यादव की 'मुलायम' मुलाकात, बेटे को 'आशीर्वाद' दिलवाने पहुंचे सपा 'कमांडर', यूपी में अखिलेश को समर्थन दे सकते हैं लालू!, 40 मिनट की मुलाकात के बाद दिल्ली-यूपी और बिहार में चर्चाओं का दौर हुआ तेज

अखिलेश को लालू यादव का 'प्रसाद' दिलवाने के लिए 'मुलायम' मुलाकात
अखिलेश को लालू यादव का 'प्रसाद' दिलवाने के लिए 'मुलायम' मुलाकात

Politalks.News/Delhi. लोकसभा चुनाव होने में भले ही अभी तीन साल का वक्त बचा हो, लेकिन विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगे हैं. कांग्रेस, टीएमसी, राजद समेत अन्य दलों के नेता आपस में लगातार मिल रहे हैं. अब समाजवादी धारा की राजनीति के दो प्रमुख स्तम्भों की मुलाकात ने सभी को चौंका दिया. राष्ट्रीय जनता दल के ‘सुप्रीमो’ लालू प्रसाद यादव और समाजवादी के ‘कमांडर’ रहे मुलायम सिंह यादव ने एक-दूसरे से मुलाकात की. दोनों ने सोमवार को दिल्ली में एक साथ चाय पी और खुलकर बातचीत की. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर मंथन हुआ. लालू और अखिलेश ने मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया में शेयर की है. केंद्र और बिहार की सरकारों के ‘किंग मेकर‘ रहे लालू को लेकर कई तरह की कयासबाजी शुरू हो गई है.

मुलायम ‘मुलाकात’ के बहाने बेटे को दिलवाने गए थे लालू का ‘प्रसाद’
सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव समाजवादी पार्टी को समर्थन दे सकते हैं. अपने बेटे को लालू का ‘प्रसाद’ यानि की आशीर्वाद दिलवाने के लिए ही मुलायम ने ये मुलाकात की है. NCP पहले ही सपा को समर्थन दे चुकी है. ममता बनर्जी भी समाजवादी पार्टी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर सकती हैं. चुनावों को देखते हुए इन दोनों की मुलाकात बहुत ही अहम मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: यूपी के भाजपा सांसद ने देवभूमि में करवाई अपनी व पार्टी की किरकिरी, बाद में बोले- हो गई थी गलतफहमी

देश को समता-समाजवाद की आवश्यकता- लालू
चारा घोटाला मामले में जमानत पर बाहर आए राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव धीरे-धीरे सियासत में सक्रिय हो रहे हैं. सियासी दिग्गजों की मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैर बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों और बेरोजगारों के लिए हमारी साझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और साम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोक समता एवं समाजवाद की आवश्यकता है’.

जमानती’ लालू अब दिखने लगे हैं एक्टिव
आपको बता दें कि जमानत पर जेल से निकलने के बाद लालू यादव ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं. लालू प्रसाद दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर रुके हुए हैं. लालू प्रसाद यादव से पिछले दिनों NCP चीफ शरद पवार से भी मुलाकात की थी. इसके अलावा भी लालू लगातार लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. मुलायम सिंह यादव भी काफी दिनों से दिल्ली में ही हैं. लालू-मुलायम की मुलाकात मीसा के आवास पर हुई है. अब इस तरह लालू यादव का यूपी चुनाव के पहले एक्टिव होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने आरजेडी के 25वें स्थापना दिवस पर भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें- ‘थर्ड फ्रंट’ वाले ‘चौधरी’ से NDA के सुशासन बाबू की मुलाकात ने चौंकाया, सियासी अटकलें हुईं तेज

बिहार की सियासित में सक्रिय होने के संकेत भी दे चुके हैं लालू
हाल ही में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा था कि अब उनकी तबीयत पहले से बेहतर है. लालू ने तबीयत में और सुधार के बाद जल्द ही बिहार जाने की बात कही थी. RJD सुप्रीमो लालू ने अपने बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जमकर सराहना की थी साथ ही कहा था कि, ‘तेजस्वी के काम करने की शैली मुझसे भी बेहतर है. इतनी कम उम्र में तेजस्वी मुझसे आगे निकल चुके हैं, जिसका उदाहरण हमने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान देखा. इस दौरान लालू यादव ने तेजस्वी को खुद का असली विकल्प बताया.

Leave a Reply