bjp rajasthan
bjp rajasthan

Rajasthan Politics: राजस्थान भाजपा नेता इन दिनों गहलोत सरकार पर आक्रामक रुख अपनाए हुए है. आज वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने पत्रकार वार्ता कर गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान चतुर्वेदी ने राजेंद्र गुढ़ा की लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि लाल डायरी आम आदमी में चर्चा का विषय है, यह लाल डायरी खुलेगी तो सरकार के काले चिट्ठे खुलेंगे. इसके साथ ही नहीं सहेगा राजस्थान अभियान को लेकर विस्तार से बताते हुए कहा कि 1 अगस्त को इस अभियान के तहत हज़ारों भाजपा कार्यकर्ता सचिवालय का घेराव करेंगे.

अरुण चतुर्वेदी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने जा रही है.इस साल सितंबर में चुनाव आचार संहिता की घोषणा होगी. इस पूरे कार्यकाल को देखें तो यह कार्यकाल भ्रष्टाचार, जंगलराज और कुशाशन कि पूरी तरह से भेंट है. इस पूरे कार्यकाल में प्रदेश की जनता ने किस्सा कुर्सी का देखा है. कौन बैठेगा, कौन उठेगा, इस कार्यकाल में यह जनता ने देखा है.

अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि इन अब प्रदेश की जनता नहीं सहेगा राजस्थान के भाव को लेकर चल रही है. भारतीय जनता पार्टी ने नहीं सहेगा राजस्थान अभियान की शुरुआत 16 जुलाई को प्रदेश में की थी. इस अभियान के तहत 1अगस्त को प्रदेश के हज़ारों भाजपा कार्यकर्ता सचिवालय का घेराव करेंगे.

यह भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं एमपी के नए ‘सीएम’! नए चेहरे की तलाश में बीजेपी

चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार चरम पर है. युवाओं में आक्रोश है. किसानों के वादे पूरे नहीं किए. दलित आदिवासीयों में अपमान की स्थिति है. इन विभिन्न मुद्दों के विषय में भाजपा ने नहीं सहेगा राजस्थान की प्रदेश भर में शुरुआत की है. प्रदेश में अपराध चरम पर है. मुख्यमंत्री गहलोत कहते हैं हमने एफआईआर दर्ज करना अनिवार्य किया है. इस वजह से केसों की संख्या बढ़ी है. जबकि हकीकत यह है कि एफआईआर दर्ज नहीं होने के कारण थाने के बाहर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को धरने पर बैठना पड़ा. प्रदेश में एफआईआर दर्ज नहीं होने के ऐसे असंख्य मामले हैं.

चतुर्वेदी ने कहा कि लंपी के मामले में सरकार द्वारा दिया गया मुआवजा ऊंट के मुंह में जीरा है. प्रदेश में अब तक 19 परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द हो चुकी है. रीट की परीक्षा में बड़ा गड़बड़झाला हुआ. रीट की परीक्षा चीट साबित हुई. इस मामले में अब जब ईडी पहुंची है तो बड़े घोटाले इसमें सामने आएंगे.

अरुण चतुर्वेदी ने कब की राजेंद्र गुढ़ा जो गहलोत सरकार में मंत्री रहे उन्होंने कहा कि यह सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है. सचिवालय में पैसे और सोने का मिलना यह प्रमाणित करता है कि यह सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है. राजेंद्र गुढ़ा ने जिस तरह के वक्तव्य दिए हैं. लाल डायरी आम आदमी में चर्चा का विषय है. लाल डायरी खुलेगी तो कितनों के काले चिट्ठे खुलेंगे, लाल डायरी में भ्रष्टाचार के सारे चिट्ठे छिपे हुए हैं.

चतुर्वेदी ने मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पर निशाना साधते हुए कहा कि मंत्रियों के रिश्तेदार होटलों में जाकर रोब में मार पिटाई करते हैं. रिश्तेदार और पुत्रों के मामलों में सरकार कोताही बरतने में सफल हो रही है. जोधपुर मुख्यमंत्री गहलोत का गृह जिला है और जोधपुर क्राइम कैपिटल बन रहा है. सीरीज के साथ जोधपुर में अपराध चल रहा है. मुख्यमंत्री गहलोत गृह मंत्री का जिम्मा संभालने की स्थिति में नहीं है.

Leave a Reply