1c4dd574 7fb4 44b1 81a4 1e0d1231724b
1c4dd574 7fb4 44b1 81a4 1e0d1231724b

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस-भाजपा दोनों ही पार्टी समाज के विभिन्न वर्गों को साधने का प्रयास कर रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीते दिन गुर्जर समाज के आभार और अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होकर गुर्जर समाज के लोगों से संवाद किया. इस दौरान सीपी जोशी ने बिना सचिन पायलट का नाम लिए कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए जिस चेहरे को आगे किया, उसको बाद में नाकारा, निकम्मा और गद्दार कहा.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने गुर्जर समाज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने गुर्जर समाज को केंद्र और प्रदेश में सत्ता एवं संगठन, दोनों जगह उचित प्रतिनिधित्व दिया है. गुर्जर समाज के आराध्य भगवान देवनारायण का कमल के फूल पर ही उदय हुआ था, जिनकी 1111 वीं जयंती पर जन्मस्थली मालासेरी डूंगरी पर आज़ादी के बाद नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जो उन्हें नमन करने आए. उससे पूर्व वहां भाजपा शासन में ही पैनोरमा बना तथा विकास कार्य हुए है. मैं आशा करता हूं, जैसा सहयोग गुर्जर समाज का भारतीय जनता पार्टी को आज तक प्राप्त हुआ, 2023 के चुनाव में भी वही समर्थन प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में गठबंधन लेकिन राजस्थान विसचु में बनेंगे राजनीतिक दुश्मन, फिर कैसे चलेंगे संग-संग?

सीपी जोशी ने कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह उनकी घबराहट और अपने विधायकों को जैसे तैसे जोड़े रखने की कवायद मात्र है. अब तक हुए इनके आंतरिक सर्वे ने इनकी नींदें उड़ा दी है. इनका कुनबा टूट चुका है, इनका साथ छोड़ रहा है. सरकार ने अपने कुनबे को साथ रखने के लिए उनके फोन टेप कराए, पर वो कब तक, इनका जहाज डूबने वाला है. इसलिए कुनबे के लोग छोड़ छोड़ कर जा रहे हैं. भाजपा ने कभी किसी समाज के नेता को केवल चुनाव में इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता के लिए जिसका चेहरा आगे किया, उनको बाद में नाकारा, निकम्मा और गद्दार कहकर अलग थलग कर दिया. जो ऐसा करते हैं या कहते हैं वे समाज का सिर्फ इस्तेमाल कर रहे हैं.

Leave a Reply