cp joshi
cp joshi

Rajasthan Politics: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज पेश किए गए बजट की जहां भाजपा नेता सराहना कर रहे हैं वहीं विपक्ष के नेता इस पर निशाना साध रहे हैं. राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने अंतरिम बजट को शानदार और दमदार बताते हुए महिला सशक्तिकरण और गरीब कल्याण के साथ किसान, युवा सहित समाज के सभी वर्गों के उत्थान का सर्व सपर्शी बजट बताया. इस बजट के लिए जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है.

सीपी जोशी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के पथ पर आगे बढ़ रही है. बजट में 2047 के विकसित भारत के लक्ष्य के लिए एक विस्तृत रोडमेप प्रस्तुत किया गया है. गरीब, महिला, युवा अन्नदाता की जरूरतें एवं आकांक्षाए हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आमजन के जीवन में बदलाव लाने का प्रयास किया जा रहा है, युवाओं को सशक्त बनाने पर भी काम किया है.

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स, रेलवे, फ्री बिजली, किसानों से जुड़े कई मुद्दों को लेकर निर्मला सीतारमण ने किए ये बड़े ऐलान

सीपी जोशी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है. महिलाओं को संसद में आरक्षण के लिए कानून लेकर आए, तीन तलाक को गैर कानूनी घोषित किया है. मोदी सरकार 25 करोड़ लोगों की गरीबी दूर करने में कामयाब रही है. गरीब कल्याण योजना में 34 लाख करोड़ रूपये खातों में भेजे, 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क खाद्यान उपलब्ध करवाया है.

सीपी जोशी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से काफी लाभ हुआ है. इसके तहत सभी आशा और आंगनबाड़ी कर्मियों को भी इसके दायरे में लाने की योजना है. मोदी सरकार कौशल विकास को बढ़ावा दे रही है. इकोनॉमिक कॉरिडोर को दुनिया याद रखेगी. जीएसटी से एक राष्ट्र एक बाजार बना, दो करोड नए आवासों को पांच साल में पूरा करने की योजना से गरीब परिवारों को आवास मिलेगा.

Leave a Reply