amit shah
amit shah

Rajasthan Bjp: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर धरातल पर तैयारियां शुरू कर दी है. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसको लेकर आज बीकानेर, उदयपुर और जयपुर में अलग-अलग कार्यक्रमों में मौजूद रहे. अमित शाह ने बीकानेर में लोकसभा प्रबंधन समिति, चुनाव समन्वय समिति और लोकसभा कोर कमेटी की बैठक ली. उदयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन और जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने मोदी सरकार के 10 साल के कार्यों का लेखा जोखा रखा. वहीं कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सब प्रबुद्धजनों के माध्यम से राजस्थान की जनता का धन्यवाद भी करने आया हूं और आशीर्वाद भी मांगने आया हूं. 2014 में आपने कमल से मेरी झोली भर दी, 25 की 25 सीटों पर आपने विजयी दिलाई. 2019 में भी आपने सभी सीटों पर जीत दिलाई. हाल ही में आपने विधानसभा में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. इसके लिए धन्यवाद देता हूं.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि आशीर्वाद इसलिए मांगने आया हूं कि 10 साल के अंदर भारत को पाताल से आसमान तक पहुंचाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है. आपके आशीर्वाद से 2047 तक भारत आत्मनिर्भर भी होगा और सबसे पहले भी होगा. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा का एकमात्र उद्देश्य है की दुनिया में भारत पहले हो, भारत विश्वगुरु बने.

यह भी पढ़ें: बीजेपी की वॉशिंग मशीन में धुलने वालों में अगला नाम महुआ मोइत्रा का!

अमित शाह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी का लक्ष्य है, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना. लालू जी का लक्ष्य है, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. उद्धव जी और स्टालिन जी का लक्ष्य है, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना. ममता बनर्जी का लक्ष्य है, अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना. मुलायम सिंह अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाकर गए, लेकिन वो संभाल नहीं पाए, लेकिन फिर से अखिलेश जी मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं.

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के लोकतंत्र का चार नासूरों ने ग्रसित किया है. परिवारवाद, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और जातिवाद. प्रधानमंत्री मोदी ने 10 साल के अंदर परिवारवाद को समाप्त किया, तुष्टिकरण को समाप्त किया, जातिवाद को समाप्त किया, भ्रष्टाचार को समाप्त किया है.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा देश की परंपराओं और गौरव का अपमान करती है. हम भाषाओं का सम्मान करते हैं तो, वो विरोध करते हैं. हम अपनी संस्कृति का सम्मान करते हैं और उसे आगे बढ़ाते हैं तो, वो विरोध करते हैं. हम परंपराओं का सम्मान कर सेंगोल को स्थापित करते हैं तो, वो विरोध करते हैं. क्योंकि जिनके मूल ही इटली में हो, वो देश की परंपराओं का सम्मान नहीं कर सकता है.

अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो एक साल में 3 महीने विदेश में जाकर छुट्टी मनाते हैं, वो देश का क्या भला कर सकते हैं. एक तरफ एक साल में 3 महीने विदेश में छुट्टी मनाने वाला नेतृत्व है और दूसरी तरफ 23 साल तक एक भी दिन छुट्टी न लेने वाला कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं, जो सिर्फ देश की जनता की भलाई के बारे में सोचते हैं.

Leave a Reply