rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में मिशन 25 को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लगातर चुनावी दौरे पर है. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दौसा सीट के सिकराय और जयपुर ग्रामीण के आंधी में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है. कांग्रेस की राजनीति में शुरूआत से ही कथनी और करनी में अंतर रहा है. कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने 70 साल देश पर राज कर जनता को भ्रमित किया. इस दौरान कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को जन्म दिया, लूट और झूठ का काम किया तथा व्यक्ति को जाति में बांटकर वोट की राजनीति की.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक गरीब परिवार से निकलकर आए हैं. वो गरीब की व्यथा, किसान एवं मजदूर की हालत को भली भांति जानते हैं. इसलिए वो गरीब, महिला, युवा तथा किसान के हितों को प्राथमिकता मानते हुए कार्य कर रहे हैं. प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हैं. उनका मानना है ‘न खाऊगा, ना खाने दूंगा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जनता पहले पानी की कमी से परेशान थी. हम इस परेशानी को समझकर ईआरसीपी के द्वारा पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ईआरसीपी के माध्यम से इन जिलों में पेयजल के साथ 2 लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई भी होगी, साथ ही इन क्षेत्रों के बड़े बांधों के साथ छोटे बांधों को भी भरा जाएगा. गत कांग्रेस सरकार द्वारा ईआरसीपी पर अटकाने, लटकाने तथा भटकाने का काम किया गया. कांग्रेस ने जनता से धोखा कर झूठे वादे किए. गत सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त राशि का उपयोग नहीं किया गया तथा योजना के तहत हुए कार्यों में भरपूर भ्रष्टाचार भी किया गया. इन भ्रष्टाचारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा.

यह भी पढ़ें: तीन महीने पहले विस चुनाव हारे प्रतापसिंह खाचरियावास जयपुर में कांग्रेस को देंगे संजीवनी!

भजनलाल शर्मा ने कहा कि किसान भरपूर मेहनत कर अपने बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था कर पाते हैं, लेकिन गत सरकार में लगातार पेपर लीक के प्रकरणों से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ था. इसको रोकने के लिए हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही एसआईटी का गठन किया गया तथा एसआईटी ने इन प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है. ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले बड़े से बड़े व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा. राजस्थान शांति, सद्भावना का प्रदेश रहा है. गैंगवार सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले राजस्थान में पेट्रोल तथा डीजल की दरें हर जिले में अलग-अलग थी. इससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था. हमने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर जनता से किए वादे को पूरा किया है. इस विसंगति को दूर करने वाला राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है.

भजनलाल शर्मा ने कहा कि गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर 1150 रुपये करने जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं. हमने सरकार बनने के केवल 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादे पूर्ण कर दिए हैं. हम संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे. इस बार भी राजस्थान में भाजपा 25 लोकसभा सीटें जीतेगी.

Leave a Reply