diya kumari
diya kumari

Rajasthan Bjp: राजस्थान में इन दिनों विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन चल रहा है. प्रदेश की उपमुख्यमंत्री ने आज विद्याधर नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के राज्य स्तरीय समारोह में शिरकत की. इस दौरान दीया कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि विगत नौ वर्षों की विकास यात्रा से देश ने तरक्की के नए आयाम स्थापित किए हैं. देश में आधारभूत संरचना का तेजी से सुदृढ़ीकरण और विस्तार हुआ है और व्यापार सुगम हुआ है. तकनीक के नए युग का सूत्रपात हुआ है तथा भारत वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है.

दीया कुमारी ने कहा कि यह सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का क्षण है कि हम सभी साथ मिलकर इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से विकसित भारत के पथ पर कदम बढ़ा रहे हैं. हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प अवश्य साकार होगा.

इस यात्रा के बारे में दीया कुमारी ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ राज्य में शुरू हुई भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक राजस्थान की सभी ग्राम पंचायतों में जाएगी. देश का प्रत्येक नागरिक को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त, समर्थ व समृद्ध बनाना इस यात्रा का मूल उद्देश्य है.

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ से लडेंगे लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में कंगना रनौत

दिया कुमारी ने आगे कहा कि यह यात्रा जन-जन को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से अवगत करा रही है. यात्रा के दौरान न सिर्फ आमजन को योजनाओं की जानकारी मिल रही है, बल्कि जो लोग किन्हीं कारणों से इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी इनसे जुड़ने के लिये जागरूक किया जा रहा है.

दीया कुमारी ने कहा कि उज्ज्वला योजना, जन-धन खातों, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्टैंड अप इंडिया जैसी योजनाओं से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है और उनका आर्थिक व सामाजिक विकास सुनिश्चित हुआ है. उप मुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों से अपील की कि हम सभी मिलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं और विकसित भारत के सपने को साकार करने के साक्षी बनें. सभी लोग इसमें बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाएं.

Leave a Reply