kangana ranaut
kangana ranaut

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट अब राजनीति में कदम रखने की तैयारी कर रही है. सियासी गलियारों में चर्चा चल रही है कि हिंदूत्व की छवि रखने वाली बेबाद एक्ट्रेस कंगना अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है. हिमाचल की रहने वाली कंगना बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. यह जानकारी उनके पिता अमरदीप रनौत ने दी है. माना जा रहा है कि कंगना चंडीगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. कंगना ने दो दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके कुल्लू स्थित घर पर मुलाकात की थी. उसके बाद से ही उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरें आ रही थी. हालांकि कंगना किस सीट से चुनाव लड़ेंगी, यह पार्टी तय करेगी.

कंगना रनौत को बीजेपी का कट्टर समर्थक माना जाता है. वे हमेशा बीजेपी के खिलाफ बोलने वालों को खुलकर जवाब देती हैं. इसके कारण ही महाराष्ट्र में शिवसेना और उनके बीच में काफी तनातनी रही थी. तब से वे बीजेपी के विरोधियों को निशाने पर लेती रही हैं. बीजेपी के समर्थन में बयानबाजी के चलते महाअघाड़ी सरकार के वक्त उनके स्टूडियो पर बुलडोजर भी चल गया था. उसके बाद कंगना ने सरकार और सीएम उद्दव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा था. उसके बाद कंगना की मां हिमाचल बीजेपी में शामिल हो गयी थी. उसके बाद से ही कंगना के राजनीति में जाने की अफवाहों ने जन्म ले लिया था.

यह भी पढ़ें: सीएम कुर्सी जाने के बाद अब क्या होगा वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह का रोल?

2021 में भी कंगना को मंडी सीट से उपचुनाव लड़ाने की चर्चाएं शुरू हुई थीं. हालांकि तब बीजेपी ने सैनिक परिवारों का वोट भुनाने की मंशा से मंडी से ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था. राज्य में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद खुशहाल सिंह चुनाव हार गए थे. 6 बार के मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह के नाम की लहर में उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं. उसके बाद इस बार हिमाचल विधानसभा चुनावों में भी कंगना के नाम की अफवाहों ने जोर पकड़ा था लेकिन कंगना ने सोशल मीडिया पर इसे अफवाह बताया था.

चंडीगढ़ से है पुराना रिश्ता

कंगना का चंडीगढ़ से नाम आने की दो मुख्य वजहें हैं. पहली- उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई चंडीगढ़ से ही की है. दूसरी- चंडीगढ़ के काफी वोटर हिमाचल से संबंध रखते हैं. सूत्रों के मुताबिक कंगना ने चंडीगढ़ के एक VIP सेक्टर में हाल ही में कोठी भी खरीदी है. वहीं यहां से दो बार की सांसद किरण खेर पर विपक्ष आरोप लगाता रहा है कि मुंबई में ज्यादा रहती हैं. जनता की समस्या सुनने के लिए नहीं होती हैं. ऐसे में कंगना का पक्ष यहां मजबूत हो सकता है.

इसके अलावा, कंगना के मंडी और मथुरा से भी टिकट दिए जाने की चर्चा है. कंगना मूल रूप से हिमाचल के मंडी जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने कुल्लू जिले के मनाली में अपना घर बनाया है. ये दोनों जिले मंडी संसदीय क्षेत्र में आते हैं. इसलिए कंगना के मंडी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं. दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश के मथुरा से भी उनके नाम की चर्चाएं हैं. मथुरा में उनका काफी आना-जाना लगा हुआ है.

Leave a Reply