हत्याकांड से आरोपियों ने हैवानियत का मैसेज देने की जो कोशिश की है उसे नहीं किया जाएगा बर्दाश्त- पायलट

दोषियों को पकड़ा गया है, लेकिन हम सभी चाहते हैं कि चाहे वह ATS हो या NIA जल्द से जल्द सुनवाई हो और स्पेशल कोर्ट के माध्यम से जो दोषी है, उन सभी दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए- सचिन पायलट

img 20220708 wa0151
img 20220708 wa0151

Politalks.News/Rajasthan/Pilot. बीते कुछ दिनों से व्यक्तिगत कारणों से राजस्थान से बाहर दौरे पर चल रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज प्रदेश में लौटते ही सबसे पहले हाल ही में उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड में मारे गए टेलर कन्हैया लाल के निवास पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाया. बता दें, कन्हैयालाल हत्याकांड मामले को लेकर NIA की टीमें अभी उदयपुर में ही हैं और लगातार इलाके में खोजबीन जारी है. वहीं, आज कन्हैया के घर उनके बेटे को पगड़ी पहनाने की रस्म की गई, जिसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी शामिल हुए. इस दौरान पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि इस हत्याकांड के माध्यम से आरोपियों ने हैवानियत का मैसेज देने की कोशिश की है. कोई भी समाज और कोई भी राज्य इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता.

उदयपुर पहुंचने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के स्वागत में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान पायलट जिंदाबाद के जमकर नारे लगे. वहीं मृतक के परिजनों से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने कहा कि यह सब जानते हैं कि जो हत्यारे कौन थे, उनका उद्देश्य सिर्फ हत्या करना नहीं था, बल्कि जिस तरह से इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है, इस तरह से दहशत और खौफ पैदा करने की कोशिश की गई है. पायलट ने कहा कि दोषियों को पकड़ा गया है, लेकिन हम सभी चाहते हैं कि चाहे वह ATS हो या NIA जल्द से जल्द सुनवाई हो. स्पेशल कोर्ट के माध्यम से जो दोषी है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए. पायलट ने मांग करते हुए कहा कि सभी दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:केंद्र में बैठे लोग बहुत खतरनाक, लेकिन चाहे ED आए या इनकम टैक्स, नहीं रुकेगा ERCP का काम- गहलोत

इसके साथ ही सचिन पायलट ने आगे कहा कि हमारे प्रदेश के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है. यह सब प्री-प्लान तरीके से किया गया है. हम पूरी मदद करेंगे कि न्याय में देरी नहीं हो. पायलट ने कहा कि NIA जांच कर रही है, जांच के बाद जो परिणाम आएंगे, उसके बाद एक्शन लिया जाएगा. सरकार ने कुछ एक्शन लिया भी है, उसके भी परिणाम आएंगे. पायलट ने बताया कि पूरे परिवार से मैंने भी बात की है. पुलिस के पूरे इंतजाम किए गए हैं. अगर इनको खतरा महसूस होगा तो भविष्य में भी सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी प्रशासन की है.

आपको बता पूरे देश में दहशत का पर्याय बन चुके इस जघन्य हत्याकांड में मारे गए मृतक कन्हैया लाल के घर सियासत से जुड़े लोगों का आना-जाना अब भी लगा हुआ है. आज शुक्रवार को कन्हैया लाल के बेटे की पगड़ी की रस्म के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी पहुंचे. इससे पहले बीते रोज गुरुवार को NIA टीम मर्डर वाले स्पॉट पर भी पहुंची थी. इस दौरान हाथीपोल, मालदास स्ट्रीट और भूतमहल के साथ कन्हैया की दुकान के बाहर की गली में वीडियोग्राफी की गई. टीम ने बड़ी बारीकी से एक-एक चीज को चेक किया और पड़ोसियों से पूछताछ की. इसके बाद टीम रियाज के साथ शोएब की सापेटिया स्थित फैक्ट्री पर पहुंची और वहां भी मौका-मुआयना किया. आपको बता दें, आरोपियों ने मर्डर के बाद यही से वीडियो पोस्ट किया था.

Leave a Reply