tejashwi yadav
tejashwi yadav

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बीच हर छोटी से छोटी बात को लेकर द्वंद कोई नई बात नहीं है. ऐसा ही एक किस्सा बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके तेजस्वी यादव और बीजेपी के बीच भी चल रहा है. बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी के एक साथ आने के बावजूद लालू यादव की राजद को काफी मजबूत माना जा रहा है. ऐसे में बीजेपी के सीधे प्रहार तेजस्वी यादव पर बरस रहे हैं. वहीं तेजस्वी भी मजेदार अंदाज में बीजेपी नेताओं का आईक्यू टेस्ट कर रहे हैं.

ऐसा ही एक वाक्या तेजस्वी यादव के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक वीडियो पर हुआ है. इसमें उन्होंने लिखा है कि चुनाव प्रचार में उन्हें अब खाने का समय मिला है. उन्होंने एक फ्राय मछली को हाथ में लेते हुए ये पोस्ट किया है. बस फिर क्या था. बीजेपी ने उनकी क्लास लगाना शुरू कर दिया. बीजेपी नेताओं ने नवरात्र के दिनों में मछली खाने पर आपत्ति जताई है और तेजस्वी को ‘सीजनल सनातनी’ कहकर पुकारा है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ‘तेजस्वी यादव सीजनल सनातनी है. जब उनके पिता (लालू प्रसाद यादव) की सरकार थी, तब यहां रोहिंग्या या बांग्लादेशी घुसपैठ आए थे. वे सनातन का मुखौटा पहनकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. सिंह ने लालू यादव की पार्टी राजद को प्राइवेट कंपनी करार किया है.

यह भी पढ़ें: नागौर में दो पुराने प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने, किसकी जलेगी ‘ज्योति’ तो कौन बनेगा ‘हनुमान’?

इसी तरह, बिहार के डिप्टी सीएम एवं बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा, ‘कुछ लोग सनातन के संतान बनते हैं, लेकिन सनातन के संस्कार को अपना नहीं पाते. खान पान पर मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन सावन में भी मटन बनाकर खाते खिलाते हैं. आज नवरात्र के अवसर पर जिस तरह से मछली खाते हुए ट्वीट करके क्या दिखाना चाहते हैं? तुष्टिकरण की राजनीति, वोट के लिए इतनी गिरावट.’

इन आरोपों के बाद तेजस्वी यादव ने खुद इसका जवाब देते हुए कहा कि केवल बीजेपी नेताओं का आईक्यू टेस्ट लेने के लिए उन्होंने ये वीडियो अपलोड किया है. उन्होंने लिखा, ट्वीट में दिनांक यानि डेट लिखा हुआ है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आखिर में सहनी जी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है.’

दरअसल, चुनावी प्रचार में जुटे राजद नेता ने हाल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह साहनी के साथ नजर आ रहे थे. वह बता रहे थे कि कैसे उन्हें प्रचार की व्यस्तता के बीच भोजन करने के लिए थोड़ा ही समय मिला है. इसमें उन्होंने हाथ में एक मछली पकड़ी हुई है. फिलहाल नवरात्र चल रहे हैं और इस बीच नॉनवेज खाने को लेकर बीजेपी के नेता तेजस्वी पर बिफर रहे हैं. वहीं तेजस्वी पुराना वीडियो डाल बीजेपी नेताओं की खिल्ली उड़ा रहे हैं. यानी दूसरे शब्दों में कहें तो तेजस्वी की मछली बीजेपी के जाल में फंसी तो सही लेकिन कांटा बीजेपी के नेताओं को ही चुभ गया.

बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सातवें चरण में यानी 1 जून को होगा. राजद महागठबंधन में चुनाव लड़ रही है. वहीं बीजेपी और जदयू मिलकर चुनावी मैदान में हैं. नीतीश ने करीब करीब बराबर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. एक तरफ नीतीश को खुद को साबित करने की जिम्मेदारी है, तो वहीं महागठबंधन बिहार में अधिकांश सीटों पर कब्जा जमाकर ‘इंडिया गठबंधन’ को मजबूत करने में लगा है.

Leave a Reply