‘बिना नौकरी के कैसे कमाए करोड़ों रुपये’ तेजस्वी-तेजप्रताप की करोड़ों की संपत्ति पर मोदी ने कसा तंज

5.88 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं लालू के छोटे नवाब, गाड़ी एक भी नहीं, नामांकन में किया खुलासा, पिछले 5 सालों में साढ़े तीन करोड़ बढ़ी संपत्ति, बीजेपी ने संपत्ति पर उठाए सवाल

Tejashwi And Tejpratap
Tejashwi And Tejpratap

Politalks.News/Bihar. महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरा और राजद नेता तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा सीट से फिर भाग्य आजमा रहे हैं. उन्होंने बुधवार को राघोपुर से पर्चा दाखिल कर दिया है. चुनावे हलफनामे में तेजस्वी यादव ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है जिसके मुताबिक उनके पास 5.88 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इस संपत्ति में किसी भी गाड़ी न होने का जिक्र किया गया है. चुनावी हलफनामे के अनुसार तेजस्वी यादव के पास बड़े भाई तेज प्रताप से ज्यादा की संपत्ति है. तेजप्रताप 2.83 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं जिसकी जानकारी उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में दी थी. इस पर बीजेपी ने पूछा है कि बिना नौकरी के इतनी संपत्ति कैसे बनाई.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दरअसल, मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव से आशीर्वाद लेकर तेजस्वी यादव बुधवार को नामांकन करने पहुंचे थे. उन्होंने राघोपुर विधानसभा सीट से पर्चा भरा है. पिछली बार भी उन्होंने यही से ताल ठोकी थी और जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. तेजस्वी ने राघोपुर को मुख्यमंत्री की सीट बताया है. यहां उन्होंने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा किया कि उनके पास 5.88 करोड़ रुपये की संपत्ति है. पिछले 5 सालों में उनकी संपत्ति साढ़े तीन करोड़ बढ़ी है.

वहीं सोमवार को तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट से नॉमिनेशन किया. पिछली बार उन्होंने महुआ सीट से जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार उन्होंने अपना चुनावी क्षेत्र बदल लिया. हलफनामे में तेजू भईया ने अपनी संपत्ति 2.51 करोड़ रुपये बताई है. उन्होंने अपने पास एक बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख रुपए कीमत वाली एक रैसिंग स्पोर्ट्स बाइक होना भी कबूला है. चुनावी हलफनामे के अनुसार तेजस्वी यादव के पास बड़े भाई तेज प्रताप से ज्यादा की संपत्ति है.

यह भी पढ़ें: लग्ज़री कार और महंगी स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं लालू के लाल तेजप्रताप यादव

दोनों विधायक भाईयों के पास मौजूद करोड़ों रुपये की संपत्तिलेकर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सवाल उठाए हैं. सुशील मोदी ने पूछा है कि तेजप्रताप यादव बताएं कि बिना नौकरी, बिजनेस के करोड़ों की संपत्ति के मालिक कैसे बनें. 29 लाख की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख की अमेरिकन रेसिंग बाइक की शौक रखने वाले तेजप्रताप यादव की आय का स्त्रोत क्या था. क्या तेज प्रताप बिहार के युवकों को बिना नौकरी, बिजनेस किए संपत्ति अर्जित करने का टिप्स देंगे. वहीं तेजस्वी को घेरते हुए सुशील मोदी ने पूछा है कि बिना नौकरी के तेजस्वी ने इतनी संपत्ति कैसे बनाई.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

गौरतलब है कि तेजस्वी जब पहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे, तब वह 39 लाख 80 हजार 490 रुपए रिटर्न फाइल करते थे. 2016-17 में उन्होंने 34 लाख 70 हजार 220 रुपए, 2017-18 में 10.93 लाख और 2018-19 में केवल 1.41 लाख रुपये की रिटर्न फाइल की. 2019-20 में उन्होंने 2 लाख 89 हजार 860 रुपए का रिटर्न फाइल किया है. यानि हर साल में उनकी कमाई घटी है लेकिन हलफनामे के अनुसार पिछले 5 सालों में उनकी संपत्ति में साढ़े तीन करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. चुनावी हलफनामे के अनुसार, 2015 में तेजस्वी यादव की संपत्ति 2.13 करोड़ रुपए की थी जो अब बढ़कर 5.88 करोड़ रुपए की हो गई है.

इधर, तेजू भईया के पेश किए गए हलफनामे के मुताबिक, प्रताप यादव 29 लाख रुपए की कीमत वाली बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख रुपए कीमत वाली 1000 सीसी की बाइक के मालिक हैं. चार लाख रुपये की ज्वैलरी के साथ पांच अलग-अलग अकाउंट में 14 लाख 87371 रुपए जमा हैं. सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाले तेजप्रताप यादव ने अपने पास लैपटॉप और डेस्कटॉप होने की जानकारी भी दी है. उनके पास सवा लाख रुपए कैश हैं जबकि विभिन्न तरह के शेयरों में भी तेज प्रताप यादव ने 25 लाख रुपये तक का निवेश कर रखा है. ये राशि 2015 की तुलना में लगभग लाख लाख रुपए अधिक हैं. तेज प्रताप ने अपने उपर 33 लाख रुपए का ऋण भी बताया है.

Leave a Reply